सबरीमाला: जोरदार प्रदर्शन जारी, आज खुलेंगे भगवान अय्यप्पा के कपाट

Update: 2018-10-17 02:54 GMT

तिरुवनंतपुरम: भगवान अय्यप्पा की पूजा के लिए आज मंदिर खुल रहा है।प्रतिबंधित उम्र की महिलाओं को दर्शन न करने देने का विवाद अब चरम पर पहुंच चुका है।सबरीमाला का बेस कैम्प कहे जाने वाले नीलक्कल में हालात ज्यादा तनावपूर्ण हैं। मंगलवार को भक्तों ने 'प्रतिबंधित' उम्र वर्ग की महिलाओं को लेकर मंदिर की तरफ से जाने वाले वाहनों को रोक दिया। आज शाम 5 बजे सबरीमाला मंदिर के कपाट खुलने हैं।पुलिस पंबा बेस कैंप से प्रदर्शनकारियों को जबरन हटा रही है।नल्लिकेल इलाके में 3 जगह प्रदर्शन चल रहा है।



यह भी पढ़ें .......सुप्रीमकोर्ट का बड़ा फैसला, अब महिलाएं सबरीमाला मंदिर में प्रवेश कर सकेंगी

बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सभी उम्रवर्ग की महिलाओं के लिए इस मंदिर को पहली बार बुधवार से खोला जा रहा है। महिलाएं मंदिर में 800 साल में पहली बार प्रवेश चाहती हैं।हंगामे की आशंका को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने भी भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने सितंबर में अपने फैसले में कहा- इस मंदिर में हर उम्र की महिलाएं पूजा कर सकेंगी।

यह भी पढ़ें .......जानिये कौन हैं भगवान अयप्पा, सबरीमाला मंदिर में जिनकी पूजा होती है

भगवान अय्यप्पा के दर्शन पूजा के लिए चली आ रही परंपरा पर सुप्रीमकोर्ट द्वारा लगी रोक के बाद केरल में सबरीमाला में प्रतिबंधित महिलाओं के दर्शन पूजन को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। राज्य में मंदिर की परंपरा को कायम रखने के लिए विरोध प्रर्दशन और दर्शनार्थियों को रोकने का सिलसिला तेज हो गया है।

Tags:    

Similar News