परिवारवाद पर मास्टर स्ट्रोक, अखिलेश बोले- अब चुनाव नहीं लड़ेंगी मेरी पत्नी

यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि उनकी पत्नी व कन्नौज की सांसद डिंपल यादव अब चुनाव नहीं लड़ेंगी।

Update: 2017-09-24 11:44 GMT
परिवारवाद पर मास्टर स्टोक, अखिलेश बोले- अब चुनाव नहीं लड़ेंगी मेरी पत्नी

रायपुर/लखनऊ: भारतीय राजनीति में अक्सर परिवारवाद का मुद्दा उठता रहा है। हाल ही में अमेरिका में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने वंशवाद के मुद्दे पर अपनी राय रखी थी। वहीं अब यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐसा बड़ा ऐलान किया है जिसे परिवारवाद पर मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है। अखिलेश ने कहा है कि अब उनकी पत्नी व कन्नौज की सांसद डिंपल यादव चुनाव नहीं लड़ेंगी।

यह ऐलान उन्होंने रायपुर में पत्रकारों के परिवारवाद को लेकर किए गए सवाल पर किया। रविवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे अखिलेश एयरपोर्ट पर पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

यह भी पढ़ें …. वेंकैया का राहुल पर निशाना, लोकतंत्र-वंशवाद एक साथ नहीं चल सकते

... तो फिर अब मेरी पत्नी चुनाव नहीं लड़ेंगी

युवा यादव महासभा के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने पहुंचे यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर कहा, "हमारी पार्टी में परिवारवाद नहीं है। अगर हमारी पार्टी में परिवारवाद है, तो फिर अब मेरी पत्नी चुनाव नहीं लड़ेंगी।"

यह भी पढ़ें .... वाह अखिलेश भईया ! अब देश से भी ऊपर हो गई आपकी समाजवादी पार्टी

अभी भी राहुल मेरे दोस्त हैं

अखिलेश ने पत्रकारों के एक सवाल पर कहा कि उनकी राहुल गांधी से दोस्ती अभी भी है, और संबंध कहीं भी किसी तरह से खराब नहीं हुए हैं।

यह भी पढ़ें .... शाह का दावा : BJP ने वंशवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति को छोड़ा

गाय-गोबर पर राजनीति करने वाले डिजिटल इंडिया की बात कर रहे

पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा, "गाय, भैंस और गोबर की राजनीति करने वाले आज डिजिटल इंडिया की बात कर रहे हैं। हमने, हमारी सरकार ने एक्सप्रेस हाइवे का निर्माण कराया। लेकिन, पीएम मोदी केवल बात ही कर रहे हैं, हमें नहीं लगता कि रायपुर में मेट्रो का सपना पूरा कर पाएंगे क्योंकि उनका फोकस गुजरात पर ज्यादा है।"

यह भी पढ़ें .... अखिलेश यादव बोले- अगर परिवार में ना होता झगड़ा तो कांग्रेस से नहीं करना पड़ता गठबंधन

अब बार-बार रायपुर आना-जाना लगा रहेगा

अखिलेश ने यूपी की बात करते हुए कहा, " योगी आदित्यनाथ आज यूपी में किस तरह और कैसा विकास कर रहे हैं, हाल के दिनों में यूपी के भीतर हुई घटनाओं से देखा और समझा जा सकता है।" उन्होंने कहा कि वे बड़े दिनों बाद रायपुर आए हैं। अब छत्तीसगढ़ में सपा का विस्तार करने के लिए बार-बार रायपुर आना-जाना लगा रहेगा।

यह भी पढ़ें …. विरोधियों पर बरसीं उमा भारती, कहा- जनता की नहीं, परिवारवादी पार्टी है सपा

 

Tags:    

Similar News