'गांठ' कसने की कोशिश?: महागठबंधन में बवाल के बीच सोनिया से मिले शरद यादव

Update: 2017-07-15 20:08 GMT

नई दिल्ली: बिहार में महागठबंधन की प्रमुख पार्टियों जनतादल यूनाइटेड (जेडीयू) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के बीच दिनोंदिन बढ़ती खाई से गठबंधन की तीसरी पार्टी कांग्रेस खुद को अटका हुआ महसूस कर रही है। इसी खाई को पाटने की कोशिश में शनिवार रात को जेडीयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुलाकात हुई।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर की मानें तो शरद यादव और सोनिया गांधी दोनों बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाए रखना चाहते हैं। बता दें कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद जेडीयू लगातार राजद से इस मामले में सफाई मांग रहा है। जबकि राजद और खुद लालू यादव झुकने को बिलकुल भी तैयार नहीं हैं।

सोनिया के घर 40 मिनट चली बैठक

अखबार ने महागठबंधन के सूत्रों के हवाले से बताया है कि दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात सोनिया गांधी के घर पर हुई। मुलाकात करीब 40 मिनट तक चली। इस दौरान दोनों नेताओं ने बिहार में जारी गतिरोध पर चर्चा की। साथ ही समाधान के लिए रास्ता तलाशने पर भी बात की।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

जेडीयू की अहम बैठक आज

गौरतलब है कि नीतीश की जेडीयू रविवार (16 जुलाई) को एक अहम बैठक करने वाली है। जेडीयू के वरिष्ठ नेताओं का कहना है, कि पार्टी भ्रष्टाचार के मामले पर कोई समझौता नहीं करने वाली है।

दोनों पार्टियों ने अपनाया कड़ा रुख

उल्लेखनीय है कि रेलवे में होटल के बदले जमीन घोटाले में सीबीआई ने तेजस्वी यादव पर एफआईआर दर्ज किया है। दूसरी तरफ, राजद सुप्रीमो लालू यादव ने भी शुक्रवार को तेजस्वी के मुद्दे पर अपना रुख और कड़ा कर लिया था। लालू ने साफ-साफ कहा कि तेजस्वी किसी कीमत पर इस्तीफा नहीं देंगे। वहीं, जेडीयू के नेताओं ने कहा, कि 'नीतीश की इमेज ही उनकी पूंजी है। वह इसे किसी कीमत पर जाया नहीं होने देंगे।'

Tags:    

Similar News