सोनिया गांधी ने सात साल बाद दिया इंटरव्यू, कहा- मोदी इंदिरा की तरह तो बिलकुल नहीं

Update:2016-11-21 21:23 IST

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने सात साल बाद किसी चैनल को इंटरव्यू दिया है। उन्‍होंने यह इंटरव्यू इंडिया टुडे के पत्रकार राजदीप सरदेसाई को दिया है। राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

'मोदी का स्टाइल इंदिरा जैसा बिलकुल नहीं'

राजदीप सरदेसाई ने बताया कि जब सोनिया गांधी से उन्होंने पूछा कि क्‍या नरेंद्र मोदी की स्‍टाइल इंदिरा गांधी की तरह नहीं है, तो जवाब में उन्होंने कहा, 'बिलकुल नहीं। इंदिरा गांधी की आम आदमी से सहानुभूति थी। आज के नेताओं में ऐसा नहीं है।'

..तो राजनेता का बेटा राजनेता क्‍यों नहीं

सोनिया गांधी ने राजदीप से बातचीत में ये भी बताया कि वह राजनीति में कभी नहीं आना चाहती थीं। राजनीति में परिवारवाद के सवाल पर कहा कि 'यदि डॉक्‍टर का बेटा डॉक्‍टर हो सकता है तो राजनेता का बेटा राजनेता क्‍यों नहीं। जनता इनका चुनाव करती हैं।'

इंटरव्‍यू की टाइमिंग महत्वपूर्ण

उल्लेखनीय है कि सोनिया गांधी ने इंटरव्‍यू ऐसे समय दिया है जब मोदी सरकार 500 और 1,000 रुपए के पुराने नोट बंद करने के चलते विपक्ष के निशाने पर है। साथ ही कांग्रेस ने इंदिरा गांधी जन्‍मशती वर्ष मनाना शुरू किया है और अगले साल यूपी में चुनाव होने हैं। यूपी में कांग्रेस 27 साल से सत्‍ता से बाहर है।

गौरतलब है कि सोनिया और राहुल गांधी काफी कम इंटरव्यू देते हैं। राहुल ने साल 2014 में लोकसभा चुनावों से पहले 'टाइम्‍स नाऊ' को इंटरव्यू दिया था। इसके अलावा उन्होंने एक अखबार को भी इंटरव्यू दिया था।

Tags:    

Similar News