कांग्रेस का दावा- चंद्रशेखर राव चुनाव की पवित्रता की बलि दे रहे

Update:2018-09-16 18:41 IST

नई दिल्ली : कांग्रेस ने तेलंगाना सरकार पर आगामी विधानसभा इलेक्शन में वोटर्स लिस्ट में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए निर्वाचन आयोग से वोटर्स लिस्ट में सत्यापन व गलतियों में सुधार की मांग की। वोटर्स लिस्ट में लगभग 70 लाख नामों में गड़बड़ियों का आरोप लगाते हुए कांग्रेस सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने संदेह जताया कि क्या वोटर्स लिस्ट में गड़बड़ी की वजह से के. चंद्रशेखर राव सरकार ने तेलंगाना विधानसभा को समय से पहले भंग करवाया, ताकि इलेक्शन उसके पक्ष में जाए।



ये भी देखें : केजरीवाल ने मंदिर-मस्जिद जाने पर राहुल, मोदी की ली चुटकी

सिंघवी ने कहा, "राव ने तेलंगाना विधानसभा इलेक्शन की तिथि की घोषणा में जल्दबाजी की और जानबूझकर वोटर्स लिस्ट की विसंगतियों की उपेक्षा की, जिससे लाखों योग्य वोटर्स वोटिंग से वंचित होंगे और यह पूरी तरह से इलेक्शन की समग्रता को खत्म कर देगा, जब भी इलेक्शन कराए जाएंगे।"

ये भी देखें : जेएनयू छात्रसंघ चुनाव के नतीजे घोषित, फिर लहराया लाल परचम

उन्होंने कहा, "यह स्पष्ट है कि तेलंगाना के कार्यवाहक सीएम अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए इलेक्शन की पवित्रता की बलि दे रहे हैं।"

सिंघवी ने कहा कि पार्टी की एक जांच में खुलासा हुआ है कि निर्वाचन आयोग के 10 सितंबर को प्रकाशित वोटर्स लिस्ट में करीब 30.13 लाख फर्जी मतदाताओं के नाम हैं।

Tags:    

Similar News