बार्सिलोना में वैन ने भीड़ को कुचला, 13 की मौत, ISIS ने ली जिम्मेदारी

स्पेन के बार्सिलोना शहर में एक शख्स ने पैदल चल रहे लोगों को वैन से कुचल दिया। इसमें 13 लोगों की मौत हो गई। वहीं बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की भी खबर है।

Update: 2017-08-17 18:11 GMT

बार्सिलोना: स्पेन के बार्सिलोना शहर में एक शख्स ने पैदल चल रहे लोगों को वैन से कुचल दिया। इसमें 13 लोगों की मौत हो गई। वहीं बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की भी खबर है। बार्सिलोना पुलिस इस घटना को आंतकी हमला मान रही है। आतंकी संगठन आईएसआईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली है। वहीं, अमेरिका ने बार्सिलोना हमले के बाद स्पेन को मदद की पेशकश की है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो एक संदिग्ध को पुलिस ने अरेस्ट किया है।





पुलिस ने दुर्घटना के स्थान को चारों ओर से घेर लिया है और मामले की जांच की जा रही है। मौके पर एंबुलेंस पहुंच गई और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। मेट्रो और रेलवे स्टेशन को बंद करवा दिया गया है।



विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि वह स्पेन में भारत के दूतावास के साथ लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक किसी भारतीय के मरने की खबर नहीं है। उन्होंने ट्विटर पर बार्सिलोना हमले के लिए इमर्जेंसी नंबर +34-608769335 भी दिया।



पुलिस के मुताबिक, शहर की सबसे बिजी सड़क लास रैम्ब्लास में एक शख्स ने जानबूझकर लोगों पर वैन चढ़ा दी। इस इलाके में पर्यटकों और स्ट्रीट परफ़ॉर्मर्स की मौजूदगी हमेशा रहती है। वैन क्रैश के बाद 2 हथियार बंद लोग एक रेस्टोरेंट में घुस गए। हालांकि, इस बात की ऑफिशियल्स ने पुष्टि नहीं की है। स्पेन के पीएम मैरिआनो रेजॉय ने कहा कि वो लगातार अधिकारियों के संपर्क में बने हुए हैं और प्राथमिकता घायलों को तुरंत उपचार देने की है।



पुलिस ने एक व्यक्ति की तस्वीर भी जारी की है। पुलिस के मुताबिक ये तस्वीर उस व्यक्ति की है जिसने हमले में इस्तेमाल हुई वैन किराए पर दी थी। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, 20 साल के इस व्यक्ति का नाम ड्रिस है।

Tags:    

Similar News