ट्रंप ने अमरीकी चुनाव में रूस के हस्तक्षेप का किया बचाव , रिपब्लिकन सीनेटर ने दी प्रतिक्रिया

Update: 2018-07-17 03:10 GMT

हेलसिंकी : रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ ​शिखर वार्ता के बाद ट्रंप ने अपनी खुफिया एजेंसियों के अमरीकी चुनाव में हस्तक्षेप के दावे को खरिज किया है। ट्रंप ने कहा रूस के पास अमरीकी चुनाव में हस्तक्षेप के कोई कारण नहीं है। साथ् ही दूसरी तरफ पुतीन ने भी इसका बचाव करते हुए कहा कि रूस ने कभी अमरीका के मामले में दखल नहीं दी है। दोनों शीर्ष स्तरीय नेताओं ने फ़िनलैंड की राजधानी हेलसिंकी में बंद दरवाज़ों के पीछे करीब दो घंटों तक बातचीत हुई।

यह भी पढ़ें .....रिपब्लिकन सीनेटर्स ने रूसी जांच को लेकर ट्रंप को चेतावनी दी हेलसिंकी पहुंचे ट्रंप, पुतिन से करेंगे मुलाकात

आपको बताते चले अमरीका की खुफिया एजेंसिया अमरीकी चनाव को लेकर इस नतीजे पर पहुंची थी कि एफ़बीआई और अमरीकी ख़ुफ़िया एजेंसियां इस नतीजे पर पहुंची थीं कि अमरीकी राष्ट्रपति चुनावों में हिलेरी क्लिंटन के ख़िलाफ़ माहौल बनाने में रूस का हाथ था। इन एजेंसियों का मानना था कि इस काम के लिए सोशल मी़डिया का इस्तेमाल किया ​गया था।



उधर ट्रंप के बयान पर अमरीका में तीखी प्रतिक्रिया हुई। वरिष्ठ रिपब्लिकन सीनेटर और सीनेट की आर्म्ड सर्विसेज़ कमेटी के सदस्य लिंडसे ग्राहम ने कहा कि ट्रंप ने अमरीका के'कमज़ोर' होने का संकेत दिया है।

एक ट्वीट कर उन्होंने कहा "ट्रंप ने 2016 के हस्तक्षेप के लिए रूस को जवाबदेह बनाने और आने वाले चुनावों को लेकर सख्त चेतावनी देने का मौक़ा गंवाया है."

Tags:    

Similar News