उमा भारती बोलीं- सब खुल्लम खुल्ला है, अयोध्या, गंगा और तिरंगे पर कुछ भी भुगतने को तैयार

सुप्रीम कोर्ट द्वारा आपराधिक साजिश का केस चलाने के फैसले पर उमा भारती ने कहा कि यह साजिश का मामला नहीं, सब कुछ खुल्लम खुल्ला है।

Update: 2017-04-19 08:43 GMT

नई दिल्ली: बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार (19 अप्रैल) को बड़ा फैसला सुनाते हुए केंद्रीय मंत्री उमा भारती और बीजेपी के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी समेत 13 के खिलाफ आपराधिक साजिश का मुकदमा चलाने का आदेश दिया है। कोर्ट द्वारा आपराधिक साजिश का केस चलाने के फैसले पर उमा ने कहा कि यह साजिश का मामला नहीं, सब कुछ खुल्लम खुल्ला है। साजिश की क्या बात है, मैं तो वहां मौजूद थी। उन्होंने कहा कि वह अयोध्या आंदोलन की भागीदार रही हैं, जिसका उन्हें कोई गिला-शिकवा नहीं है। । अयोध्या, गंगा और तिरंगे के लिए मैं कोई भी सजा भुगतने को भी तैयार हूं।

यह भी पढ़ें .... बाबरी विध्वंस: क्या सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने आडवाणी-जोशी को राष्ट्रपति पद की रेस से किया बाहर?

नहीं दूंगी इस्तीफा

उमा भारती ने कहा कि मैं अपने पद से इस्तीफा नहीं दूंगी। कांग्रेस के लोग जो इस्तीफा मांग रहे हैं वो पहले 1984 के बारे में जवाब दें। उन्होंने कहा कि आज ही रात को अयोध्या जा रही हूं। रामलला के दर्शन करूंगी। राम मंदिर के लिए जो करना होगा करूंगी। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में अयोध्या में राम मंदिर बनकर ही रहेगा। कोई माई का लाल नहीं रोक सकता।

बता दें, कि कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि वह कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि उमा भारती और राज्यपाल कल्याण सिंह को इस्तीफा दे देना चाहिए। गुनहगार हैं तो उन्हें सजा मिले। वहीं बीजेपी नेता विनय कटियार ने इसे सीबीआई की साजिश बताया। कटियार ने कहा कि ये बीजेपी नेताओं के खिलाफ सीबीआई की साजिश है। राम मंदिर के लिए हम जेल भी जाने को तैयार हैं।

यह भी पढ़ें .... बाबरी विवाद : SC ने दिया झटका, आडवाणी समेत 13 वरिष्ठ नेताओं पर चलेगा केस

और क्या कहा उमा भारती ने ?

-राम मंदिर आंदोलन से बीजेपी यहां तक पहुंची है।

-राम मंदिर बनने का वक्त आ गया है।

-इस्तीफे पर उमा भारती ने कहा कि अयोध्या मुद्दे पर जान भी चली जाए तो कोई परवाह नहीं।

-अयोध्या के लिए जान भी देने के लिए तैयार हूं।

-राम मंदिर आंदोलन में हिस्सा लेना गर्व की बात है।

Tags:    

Similar News