UP ATS का 5 राज्यों की पुलिस के साथ जॉइंट ऑपरेशन, 3 संदिग्ध ISIS आतंकी अरेस्ट

Update: 2017-04-20 11:14 GMT
UP एटीएस ने 24 घंटे में दबोचे 3 ISI एजेंट, किए कई चौंकाने वाले खुलासे

लखनऊ/बिजनौर: यूपी एटीएस ने 5 राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर आतंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। यूपी एटीएस ने राज्यों की पुलिस की स्पेशल सेल के साथ मिलकर आईएसआईएस के तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारियां मुंबई, जालंधर और बिजनौर से हुई है। स्पेशल सेल दिल्ली पुलिस, सीआई सेल आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र एटीएस, पंजाब पुलिस, बिहार पुलिस के साथ मिलकर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है।

स्पेशल सेल की टीम ने गुरुवार (20 अप्रैल) की सुबह मुंबई, जालंधर, नरकटियागंज, बिजनौर और मुजफ्फरनगर में ऑपरेशन किए। इस दौरान तीनों संदिग्धों के आईएसआईएस से जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है।

बिजनौर से 3 हिरासत में

बिजनौर में एटीएस की छापेमारी में 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। गुरुवार सुबह एटीएस ने बढ़ापुर में छापा मारकर मौलवी फैज़ान अहमद और मस्जिद के मुअज़्ज़म तनवीर अहमद को गिरफ्तार किया। उसके बाद एटीएस की दूसरी टीम ने धामपुर के बन्दूकचियानं मोहल्ले में रहने वाले अज़ीज़ुर्रहमान को गिरफ्तार किया। एटीएस ने अपने इस ऑपरेशन की भनक बिजनौर पुलिस तक को नहीं लगने दी।

पुख्ता सबूत का दिया हवाला

बताया जाता है कि ये सभी लोग किसी ना किसी तरह से संदिग्ध गतिविधियों में शामिल थे। एटीएस ने जब धामपुर से अज़ीज़ुर्रहमान को हिरासत में लिया, तो उन्होंने अज़ीज़ुर्रहमान के परिजनों को बताया कि उनके पास अज़ीज़ुर्रहमान की ऑडियो रिकॉर्डिंग है। इसी तरह एटीएस के पास सभी के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं जिन्हें लेकर इन संदिग्धों को वो अपने साथ ले गई।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

एडीजी बोले- वे लोग युवाओं को भटकाते हैं

इस संबंध में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत सिंह चौधरी ने कहा, कि 'वे लोग युवाओं को भटकाते हैं। उन्हें समझाकर इस रास्ते पर चलने के लिए राजी करते हैं। अब तक इनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है। लेकिन यह एक आपराधिक षड़यंत्र हो सकता है।'

6 अन्य लोगों से पूछताछ जारी

एडीजी ने कहा, 'इनके अलावा 6 अन्य लोगों से पूछताछ जारी है। सबूतों के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एटीएस के पास यह सूचना थी, कि आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने के लिए एक गिरोह तैयार हो रहा है जिसके कुछ अति-सक्रिय सदस्य नए सदस्य बनाने का प्रयास कर रहे हैं।'

 

 

 

Tags:    

Similar News