योगी बने BJP-RSS की पहली पसंद, केरल में आज शाह के साथ पदयात्रा

Update: 2017-10-03 23:00 GMT
योगी बने BJP-RSS की पहली पसंद, केरल में आज शाह के साथ करेंगे पदयात्रा

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार (04 अक्टूबर) को केरल दौरे पर रहेंगे। यहां कन्नूर जिले के पयन्नूर में वो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ पदयात्रा में शामिल होंगे। अचानक तय कार्यक्रम की वजह से सीएम योगी के मंगलवार रात और बुधवार के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए।

बता दें, कि सीएम योगी को कैबिनेट बैठक के बाद भारतीय विदेश सेवा के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात करनी थी। इसके अलावा प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा, नगर विकास विभाग और राज्य निर्वाचन आयुक्त के साथ भी उन्हें बैठक करनी थी। लेकिन अचानक तय कार्यक्रम की वजह से उन्हें बैठकों को रद्द करना पड़ा।

ये भी पढ़ें ...मोदी सरकार का राहत भरा फैसला, आज से 2 रुपए सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल

कई संघ कार्यकर्ताओं की हो चुकी है हत्या

गौरतलब है, कि केरल में पिछले कई सालों से वामपंथी गठबंधन की सरकार है। लेकिन हाल के वर्षों में वहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ताओं और वाम समर्थकों में लगातार संघर्ष की ख़बरें सामने आती रही हैं। इसी संघर्ष का परिणाम रहा कि संघ के कई कार्यकर्ताओं की हत्या हुई। संघ परिवार और बीजेपी समय-समय पर इस पर कड़ी आपत्ति जताता रहा है।

ये भी पढ़ें ...Good News: ई-टिकट पर मार्च 2018 तक कोई सर्विस चार्ज नहीं लेगा रेलवे

आरएसएस देशभर में कर रहा गोष्ठियां

हाल के दिनों में आरएसएस की ओर से केरल सहित देश भर में कई गोष्ठियां आयोजित की गई हैं। जिसमें आरोप लगाया गया कि हत्याओं के पीछे केरल में सत्तारूढ़ वामपंथी गठबंधन सरकार का हाथ है। उनके कैडर के लोग इन हत्याओं में मिले हैं। इसी के विरोध में बीजेपी के वरिष्ठ नेता भी केरल का दौरा कर चुके हैं। बुधवार को अमित शाह के दौरे को भी इसी कड़ी से जोड़कर देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें ...आजम बोले- ताजमहल गुलामी की निशानी, योगी सरकार तोड़े तो साथ देंगे

योगी की छवि भुनाने की कोशिश!

सीएम योगी आदित्यनाथ के केरल दौरे को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। उल्लेखनीय है, कि योगी की छवि हिंदूवादी नेता के तौर पर रही है। विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीत के बाद योगी आदित्यनाथ का कद बढ़ा है। माना जा रहा है कि उनकी इसी छवि को भुनाने और हिंदुओं को आकर्षित करने के लिए बीजेपी नेतृत्व की ओर से योगी आदित्यनाथ को अचानक केरल बुलाया है।

ये भी पढ़ें ...राहुल गांधी का तीन दिवसीय अमेठी दौरा आज से, ये है मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम

Tags:    

Similar News