VIRAL: टेबल पर गर्भवती को छोड़, ऑपरेशन थिएटर में ही लड़ने लगे डॉक्टर

Update: 2017-08-30 06:00 GMT
VIDEO VIRAL: टेबल पर गर्भवती को छोड़, ऑपरेशन थिएटर में ही लड़ने लगे डॉक्टर

जयपुर: राजस्थान के जिले जोधपुर के एक प्रसिद्ध उम्मेद अस्पताल से हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि अस्पताल के डॉक्टर ऑपरेशन टेबल पर लेटे मरीज को छोड़कर आपस में लड़ रहे हैं।

बता दें, कि उम्मेद अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर की टेबल पर लेटी गर्भवती के बच्चे की पेट में ही मौत हो गई थी। इसके बाद उसका ऑपरेशन किया जाना था। हालांकि, इस बीच थियेटर में गायनेकॉलॉजिस्ट और एनेस्थेटिक किसी बात पर झगड़ने लगे। इस दौरान ऑपरेशन टेबल पर बेसुध लेटी महिला का पेट खुला था।



ऑपरेशन थिएटर में ले जाया गया मोबाइल

इस वायरल वीडियो से डॉक्टरों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं। इस वीडियो को देखने वाले ऑपरेशन थिएटर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी गंभीर सवाल उठा रहे हैं। साथ ही, जिस तरह से यह वीडियो बनाया गया है उससे साफ है कि ऑपरेशन थियेटर में खुलेआम मोबाइल ले जाया जा रहा है। जबकि सुरक्षा के मद्देनजर मोबाइल इंफेक्शन और रेडिएशन फैलाता है।

जब डॉक्टर ही भूल गए सुरक्षा मानक

चिकित्सा से जुड़े जानकार बताते हैं कि मृत शरीर के साथ गर्भवती का लंबे समय तक रहना बेहद खतरनाक होता है, लेकिन इस वीडियो में साफ़-साफ़ देखा जा सकता है कि गायनी विभाग के डॉ अशोक नेनीवाल और ऐनेस्थेटिक डॉ. एमएल टाक खुद ही ही इस बात को भूल गए।

हुई कार्रवाई

इस घटना से मचे बवाल के बीच अस्पताल के प्रिंसिपल एएल भट्ट ने बताया, कि ऑपरेशन थिएटर में झगड़ने वाले दोनों डॉक्टरों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

जांच के आदेश

राजस्थान हाईकोर्ट ने स्वप्रेरणा से संज्ञान लेते हुए इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। जस्टिस जी. के. व्यास की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने घटना को गंभीर बताते हुए विस्तार से जांच का आदेश दिया।

Tags:    

Similar News