जाकिर नाईक के कांग्रेस से रिश्ते आए सामने, दिया था 50 लाख रुपए का दान

Update:2016-09-10 03:36 IST

नई दिल्लीः इस्लामी प्रचारक और आतंकियों को प्रेरित करने के आरोपों का सामना कर रहे जाकिर नाईक के कांग्रेस से कनेक्शन की जानकारी सामने आई है। पता चला है कि जाकिर के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) ने राजीव गांधी फाउंडेशन को 50 लाख रुपए दान दिए थे। हालांकि, कुछ महीने पहले राजीव गांधी फाउंडेशन ने ये रकम लौटा दी है।

क्या है मामला?

आईआरएफ की ओर से साल 2011 में राजीव गांधी फाउंडेशन को 50 लाख रुपए बतौर दान दिए गए। बता दें कि राजीव गांधी फाउंडेशन से जुड़े चैरिटेबल ट्रस्ट को सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी चलाते हैं। इससे पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी जुड़े हुए हैं। कांग्रेस का कहना है कि राजीव गांधी फाउंडेशन को नहीं, राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट को रकम दी गई थी। कुछ महीने पहले ये रकम जाकिर के एनजीओ को लौटा दी गई है।

क्या कहना है आईआरएफ-कांग्रेस का?

जाकिर के एनजीओ आईआरएफ का कहना है कि चैरिटेबल ट्रस्ट नहीं, राजीव गांधी फाउंडेशन को ही रकम दी गई। साथ ही उसकी ओर से ये भी कहा गया है कि ये रकम अभी तक वापस नहीं मिली है। कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने इस मामले में सफाई देते हुए शुक्रवार को कहा कि जब ये रकम आईआरएफ से मिली थी, उस वक्त जाकिर नाईक पर आतंकवाद को बढ़ावा देने के आरोप नहीं लगे थे।

Tags:    

Similar News