Aaradhya Bachchan School: ये स्कूल नहीं जाती क्या? ऐश्वर्या की बेटी पर उठे सवाल, जानें कहां पढ़ती हैं आराध्या

Aaradhya Bachchan School: सोशल मीडिया यूजर्स अक्सर आराध्या की पढ़ाई पर सवाल खड़ा करते रहते हैं कि वो स्कूल जाती भी हैं या नहीं। तो जानिए कि कहां पढ़ती हैं ऐश्वर्या राय की बेटी।

Written By :  Shreya
Update:2024-09-16 11:36 IST

Aaradhya Bachchan (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Aaradhya Bachchan School: बॉलीवुड स्टार ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की बेटी आराध्या बच्चन (Aaradhya Bachchan) अक्सर चर्चा का विषय बनी रहती हैं। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की पोती आए दिन अपनी मां के साथ स्पॉट की जाती हैं। हाल ही में वह ऐश्वर्या के साथ दुबई में एक अवॉर्ड इवेंट अटेंड करने पहुंची थीं। इवेंट से मां-बेटी के कई वीडियोज भी सामने आए हैं। जिसके बाद नेटिजन्स आराध्या की पढ़ाई को लेकर सवाल उठाने लगे हैं।

यूजर्स ने वीडियो पर कमेंट करते हुए सवाल किया कि ये लड़की पढ़ाई नहीं करती है क्या? क्या आप भी उनमें से एक हैं, जो ये सोचते हैं कि ऐश्वर्या की बेटी पढ़ाई नहीं करती हैं तो आज जान लीजिए कि किस स्कूल में पढ़ती हैं आराध्या बच्चन और उस स्कूल की फीस कितनी है।

इस स्कूल में पढ़ती हैं आराध्या बच्चन (Aaradhya Bachchan School Name)

बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर स्टारकिड्स में से एक ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की बेटी आराध्या मुंबई के जाने माने स्कूल में पढ़ती हैं। वह अपनी स्कूली पढ़ाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल (Dhirubhai Ambani International School) से कर रही हैं। इस स्कूल की गिनती मुंबई के टॉप स्कूलों में होती है। यहां कई मशहूर सेलेब्स के बच्चे पढ़ने जाते हैं। आराध्या नर्सरी से इस स्कूल में पढ़ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आराध्या इस वक्त 8वीं क्लास में हैं।

कितनी है आराध्या बच्चन की स्कूल फीस (Aaradhya Bachchan School Fee In Rupees)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बता दें जिस स्कूल में आराध्या बच्चन पढ़ती हैं, वहां नर्सरी से लेकर 12वीं क्लास तक के स्टूडेंट पढ़ते हैं। धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल के सभी बच्चों को इंटरनेशनल स्टैंडर्ड की क्वालिफिकेशन दी जाती है। यहां पर LKG से 7वीं क्लास तक की सालाना फीस 1,70,000 रुपये है, जबकि 8वीं से लेकर 12वीं तक की फीस 4 से 12 लाख रुपये सालाना है।

ऐश्वर्या करवाती हैं आराध्या की पढ़ाई का नुकसान!

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

आराध्या बच्चन अक्सर अपनी मां के साथ वेकेशन या इवेंट्स अटैंड करने पहुंचती हैं। ऐसे में यूजर्स ऐश्वर्या की पेरेंटिंग को लेकर भी सवाल खड़ा करते हैं। उनका मानना है कि मां की वजह से आराध्या की पढ़ाई और अटेंडेंस का काफी नुकसान होता होगा। इस बारे में एक बार ऐश्वर्या ने खुलकर बात की थी। उन्होंने अपने एक पुराने इंटरव्यू में बताया था कि वह ज्यादातर ट्रिप्स वीकेंड पर प्लान करती हैं, जब आराध्या के स्कूल की छुट्टी होती है।

एक्ट्रेस ने कहा था कि अगर लोग मेरे ट्रैवल प्लान्स पर नजर डालेंगे तो उन्हें पता चलेगा कि मेरे ज्यादा प्लान्स वीकेंड पर ही होते हैं। ऐश्वर्या ने बताया था कि वो अपने ट्रिप्स ऐसे प्लान करती हैं कि वीकेंड पर जाकर मंडे मॉर्निग तक स्कूल के लिए वापस आ सकें। इस तरह आराध्या अपने स्कूल शेड्यूल को मेंटेन कर पाती हैं।

Tags:    

Similar News