Anant Ambani Gold Jacket: सोने की जैकेट पहन ससुराल पहुंचे थे अनंत अंबानी, जानिए क्या है इसकी कीमत और विशेषता

Anant Ambani Jacket: अनंत अंबानी अपनी ससुराल सोने जैकेट पहनकर पहुंचे जिसे मनीष मल्होत्रा ने डिज़ाइन किया था जिसे बनने में 600 घंटे लग गए थे।

Update: 2024-07-18 18:24 GMT

Anant Ambani Gold Jacket (Image Credit-Social Media)

Anant Ambani Gold Jacket:  भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने अपने छोटे बेटे की शादी बड़े ही धूम-धाम से की। जहाँ बॉलीवुड से लेकर देश और विदेश के कई जाने माने चेहरे से लेकर भारत के प्रधानमंत्री तक इस समारोह में शामिल हुए। वहीँ इस शादी की भव्यता के चर्चे हर तरफ हो रहे हैं। इसके साथ ही आपको बता दें कि अनंत अंबानी से लेकर पूरे अंबानी परिवार के ऑउटफिट भी काफी चर्चा में रहे। ऐसे में अनंत जब अपनी ससुराल पहुंचे तो उन्होंने सोने से बनी जैकेट पहनी जिसकी खूब चर्चा हो रही है। आइये जानते हैं क्या है इसकी विशेषता।

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी 12 जुलाई 2024 में मुंबई में हुई जिसकी भव्यता देख हर कोई दंग रह गया वहीँ अंबानी परिवार के सभी सदस्यों ने एक से बढ़कर एक ऑउटफिटस भी पहने जो बड़े-बड़े डिज़ाइनर द्वारा डिज़ाइन किये गए थे। जहां राधिका ने अपने रिसेप्शन पर गोल्ड स्कर्ट में जलवा बिखेरा वहीँ अनंत अंबानी जब अपनी ससुराल पहुंचे तो उन्होंने सोने के पत्तर से बनी जैकेट पहनी थी। ये 100 पत्तर से बनी जैकेट बेहद खूबसूरत थी जिसे बनने में लगभग 600 घंटे लगे।


अनंत और राधिका की शादी के लिए अंबानी परिवार ने अपनी संस्कृति और परम्पराओं का खास ध्यान रखा जिसे उन्होंने अपने ऑउटफिट पर बखूबी दर्शाया भी। उन्होंने ऑउटफिट को लेकर हर बारीकी का ध्यान रखा। राधिका मर्चेंट जहाँ एक से बढ़कर एक डिज़ाइनर आउटफिट में नज़र आईं वहीँ अनंत कहाँ पीछे रहने वाले थे उन्होंने भी गज़ब के ऑउटफिटस पहने। ऐसा ही उनका एक ऑउटफिट था रेड एम्ब्रोइड्रेड कुर्ता, सफ़ेद पैजामा साथ ही गोल्डन पेंटिंग वाली फुल जैकेट। जिसने अभी का ध्यान अपनी और खींचा।


आपको बता दें कि अनंत ने ये ऑउटफिट तब पहना था जब शादी से पहले अनंत राधिका के घर यानि अपनी ससुराल शादी की रस्मों के दौरान पहुंचे थे और ग्रह शांति की पूजा के लिए उन्होंने रेड कलर का कुर्ता और गोल्डन एम्ब्रोइड्रेड जैकेट पहना था। अनंत की इस जैकेट को मशहूर डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा ने डिज़ाइन किया था। इसके बारे में डिटेल्स शेयर करते हुए मनीष ने इसकी खासियत के बारे में बताया,उन्होंने लिखा कि अनंत की इस बूंदी जैकेट को हाथ से पेंट किया गया है। इस जैकेट पर सोने का काम किया हुआ था और ये पिछवाई पेंटिंग कला से प्रेरित थी। जो काफी प्राचीन पेंटिंग कला है। साथ ही जैकेट भगवान् श्री कृष्ण के जीवन से प्रेरित थी और इसपर गाय, मोर कमल और पेड़ भी बनाये गए थे। 

भिलवाड़ा के कारीगरों ने बनाई जैकेट

अनंत अंबानी की इस जैकेट को भिलवाड़ा के कारीगरों ने बनाया है जिसमे लगभग 600 घंटे यानि 25 दिन का समय लग गया था। वहीँ जैकेट बनने के बाद इसे तीन पिछवाई एक्सपर्ट्स ने पेंट किया है। इसको पेंट करने के लिए सोने के 100 पत्तरों का इस्तेमाल किया गया है। जिसमे 5 दिन का वक्त लगा। 

Tags:    

Similar News