Fashoin : सर्दियों में हर आउटफिट के साथ फिट स्कार्फ

Update: 2017-12-22 07:19 GMT

लखनऊ: स्कार्फ ऐसा परिधान है, जो कभी फैशन से बाहर नहीं होता। इस बार भी सर्दियों के दिनों में इसकी मांग पहले की तरह बनी है। इसे कई तरह से पहना जा सकता है और हर बार इसकी नई स्टाइल सामने होती है। लंबाई, फ्रेब्रिक और रंग-प्रिंट के आधार पर फैशन डिजाइनर इसे हर बार नए रूप में सामने लाते रहे हैं। जानते हैं कि इस बार आप स्कार्फ को किस तरह से पहनकर खुद को खास दिखा सकती हैं।

हैकिंग नॉट : इस तरह की नॉट हमेशा लंबे स्कार्फ के लिए अच्छी है। इसमें स्कार्फ को आधा फोल्ड कर दोनों सिरों को बीच के लूप से बाहर निकाला जाता है। यह सबसे अलग लुक देता है।

यह भी पढ़ें : चेहरे पर प्राकृतिक निखार लाने के लिए घर पर ही बनायें उबटन

बेसिक लूप नॉट : अगर आपके पास छोटा स्कॉर्फ है तो परेशान होन की जरूरत नहीं है। उसे सादे ढंग से लपेटना और नॉट लगाना एक बेहतरीन विकल्प होगा। स्कार्फ को गले में इस तरह से लटकाएं कि उसका एक सिरा दूसरे से दोगुना लंबा दिखे। अब लंबे सिरे को गले के चारों ओर इस तरह से लपेटें कि उसका अंतिम सिरा सामने की ओर आ जाए और स्कार्फ के दोनों सिरे बराबर लंबाई के हो जाएं। आप दोनों सिरों को झूलता हुआ छोड़ सकती हैं या नॉट लगा सकती हैं।

डबल नॉट डिमांड में : यदि आप चाहती हैं कि स्कार्फ की नॉट सामने की ओर से सुंदर दिखाई पड़े तो यह नॉट अच्छा विकल्प है। इसे कुछ-कुछ टाई के स्टाइल में बांधा जाता है। स्कार्फ को गले में इस ढंग से लटकाएं कि उसके दोनों सिरे सामने की ओर झूलने लगें। इसके बाद स्कार्फ के दोनों सिरों में अपने सीने के पास ढीली नॉट बांधें। दोनों सिरों में एक और नॉट बांधकर उन्हें ढीला छोड़ दें। दोनों सिरे सामने की ओर झूलते हुए होने चाहिए। यह बहुत ही खास लुक देता है।

फॉक्स इन्फिनिटी स्टाइल : सामान्यत: स्कॉर्फ की नॉट हमेशा आगे की ओर बांधी जाती है,लेकिन इस स्टाइल में नॉट पीछे की ओर होती है और स्कार्फ लूप की तरह गोलाकार रूप में गले पर नजर आता है। यह स्टाइल सभी तरह के आउटफिट्स पर अच्छा लगता है।

Tags:    

Similar News