Makeup Tips: गर्ल्स जान लें मेकअप रिमूव करने का सही तरीका

Makeup Remover Tips: आइए बताते हैं कि मेकअप को छुड़ाने का सही तरीका क्या है।

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-05-25 06:30 GMT

Makeup Remover Tips (Photo- Social Media)

Makeup Remover Tips: मेकअप आज के समय में महिलाओं का सबसे जरूरी सामान बन गया है। उनके बैग भी यदि आप चेक करेंगे तो मेकअप के समान आपको जरूर मिल जाएंगे। महिलाएं जब भी घरों से बाहर निकलती हैं, मेकअप जरूर लगाती हैं, चाहे ऑफिस जा रहीं हों या कहीं बाहर घूमने, और वहीं यदि किसी पार्टी या फंक्शन में जाती हैं, तब तो और अच्छे से मेकअप करके जाती हैं, हालांकि मेकअप हमारे चेहरे की स्किन को खराब कर देता है, लेकिन ये जानते हुए भी महिलाएं या गर्ल्स मेकअप करने से पीछे नहीं हटती। चलिए यदि मेकअप कर भी लिया है तो उसे छुड़ाने में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए, जी हां! क्योंकि यदि मेकअप अच्छे से नहीं छुड़ाया गया तो इसमें मौजूद केमिकल्स स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं, आइए बताते हैं कि मेकअप को छुड़ाने का सही तरीका क्या है।

मेकअप छुड़ाने का सही तरीका (Right Way to Remove Makeup)

जब भी महिलाएं किसी शादी या पार्टी में जा रहीं होती हैं तो उनका मेकअप देखते बनता है, वे सुंदर दिखने के लिए फाउंडेशन, कंसीलर, कॉम्पैक्ट पाउडर, लिपस्टिक, आईलाइनर, काजल और मस्कारा समेत न जाने क्या-क्या चेहरे पर लगातीं हैं, एकदम टिप टॉप बनकर ही फंक्शन में शिरकत करती हैं। फंक्शन अटेंड करके आते ही वे इतना थक जाती हैं कि जैसे तैसे कपड़े चेंज करती हैं और थोड़ा बहुत मेकअप साफ कर लेती हैं बस, बाकी सब चेहरे पर लगा ही रहता है, लेकिन ऐसा करना स्किन के लिए खतरा बन सकता है, जी हां! क्योंकि मेकअप को बिना छुड़ाए सो जाना स्किन से जुड़ी समस्याएं पैदा कर सकता है। मेकअप को छुड़ाने का एक खास तरीका भी होता है, जिसे जरूर फॉलो करना चाहिए, ताकि आपके चेहरे की स्किन खराब ना हो।


जब भी आपको अपना मेकअप उतारना है तो आपको मेकअप निकालने के लिए तेल का इस्तेमाल करना चाहिए, इसके बाद गुलाब जल का इस्तेमाल करना चाहिए, गुलाब जल से अच्छे से चेहरा धुलने के बाद, रात को सोते समय कुमकुमादि तेल या फिर एलादी तेल से चेहरे पर अच्छे से मसाज करना चाहिए। इससे आपकी स्किन को नुकसान नहीं होगा। 

Tags:    

Similar News