Shivani Kumari YouTube Income: पापा-भाई के बिना शिवानी ने अकेले उठाया परिवार का खर्चा, यूट्यूब से कमा रहीं लाखों

Shivani Kumari Biography In Hindi: बिग बॉस ओटीटी सीजन 3 से दर्शकों के दिलों पर छाईं शिवानी कुमारी यूपी के औरेया से ताल्लुक रखती हैं। वह एक यूट्यूबर और सोशल मीडिया स्टार हैं।

Written By :  Shreya
Update: 2024-07-28 06:33 GMT

Shivani Kumari (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Bigg Boss OTT 3 Fame Shivani Kumari: बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor) द्वारा होस्ट किया जाने वाला रिएलिटी शो बिग बॉस ओटीटी सीजन 3 (Bigg Boss OTT 3) फिनाले के बेहद करीब पहुंच चुका है। इस बीच शो का आखिरी वीकेंड का वार हुआ। जिसमें फाइनल से पहले दो कंटेस्टेंट को शो से बाहर कर दिया गया है। फिनाले की रेस में जो दो खिलाड़ी अब शामिल नहीं होंगे, उनमें शिवानी कुमारी (Shivani Kumari) और विशाल पांडे (Vishal Pandey) का नाम शामिल है। हालांकि दोनों ही नाम दर्शकों के लिए थोड़ा शॉकिंग जरूर है। बिग बॉस ओटीटी 3 का ग्रैंड फिनाले 2 अगस्त को होने वाला है, जिससे पहले ये दो खिलाड़ी बिग बॉस के घर से बेघर हो गए हैं।

शो में शिवानी कुमारी और विशाल पांडे दोनों की ही जर्नी को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा था। हालांकि अब दोनों फाइनल की रेस से बाहर हो गए हैं। इन दो कंटेस्टेंट्स के एविक्शन के बाद लवकेश कटारिया, साई केतन राव, रणवीर शौरी, अरमान मलिक, कृतिका मलिक, सना मकबूल और नैजी फिनाले की ओर बढ़ गए हैं। आज हम आपको बिग बॉस की मजबूत कंटेस्टेंट्स में से एक रहीं शिवानी कुमारी की पर्सनल लाइफ (Shivani Kumari Personal Life) से रूबरू कराएंगे।

शिवानी कुमारी की पर्सनल लाइफ (Shivani Kumari Biography)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बिग बॉस ओटीटी सीजन 3 से दर्शकों के दिलों पर छाईं शिवानी कुमारी (Shivani Kumari) यूपी के औरेया से ताल्लुक रखती हैं। शिवानी ने बचपन से ही काफी संघर्षों का सामना किया है। जिसका खुलासा उन्होंने खुद बिग बॉस के घर के अंदर किया था। शिवानी ने बताया कि कैसे वह पापा और भाई के बगैर अपने पूरे घर का खर्चा अकेले चलाती हैं।

शिवानी कुमारी एक यूट्यूबर (YouTuber) और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर (Social Media Influencer) हैं। वह उत्‍तर प्रदेश के औरैया जिले के सहर ब्‍लॉक के गांव अरियारी की रहने वाली हैं। उनके परिवार में मां उर्मिला कुमारी, तीन बहनें सुमन, रीना व दीना हैं, जिनकी शादी हो चुकी है। अभी शिवानी अविवाहित हैं। शिवानी के पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं। वह केवल 2 साल की थीं, जब पिता ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। पिता के जाने के बाद मां ने खेतों में मजदूरी व निजी अस्‍पताल के नर्सिंग होम में काम करके अपनी बेटियों को पाला पोसा।

मां ने मार दिया था चाकू

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

अपने परिवार की जिम्मेदारी उठाने के लिए शिवानी कुमारी ने यूट्यूब चैनल शुरू करने की सोची, लेकिन उनके लिए ये सफर इतना भी आसान नहीं था। क्योंकि जब उन्होंने इस बारे में अपनी मां को बताया तो वह इसके लिए राजी नहीं थीं। यहां तक कि उनकी मां ने इस बात के लिए शिवानी के पेट में चाकू मारा था और बाल खींचे थे। हालांकि शिवानी ने अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया और इसी के जरिए उन्हें धीरे-धीरे पहचान मिलनी शुरू हुई। आज शिवानी के दो यूट्यूब चैनल (Shivani Kumari YouTube Channel) हैं, जिन पर उनके लाखों सब्सक्राइबर्स हैं। फैंस उनके वीडियोज को जमकर प्यार देते हैं। उनका चुलबुला अंदाज फैंस को बेहद पसंद आता है।

सोशल मीडिया स्टार (Social Media Star) बनने के बाद शिवानी कुमारी न केवल अपने ख्वाब पूरे कर रही हैं, बल्कि अपने परिवार का खर्चा भी चलाती हैं, वो भी अकेले। शिवानी ने बिग बॉस में बताया था कि मेरे पापा और भाई नहीं है। मैं बचपन से अपने घर को संभाल रही हूं। पूरे घर का खर्चा मैं ही चलाती हूं। शिवानी के मुताबिक, उनकी बड़ी बहन सुमन, जीजा चंद्रभान अपने 6 बच्चों के साथ उनके साथ गांव में ही रहते हैं। उनके जीजा बेरोजगार हैं। ऐसे में सभी 10 लोगों का घर खर्च शिवानी अपनी कमाई से उठाती हैं। साथ ही अपनी बहन के बच्चों को भी वहीं पढ़ाती हैं।

शिवानी कुमारी की यूट्यूब इनकम (Shivani Kumari YouTube Income)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बात करें शिवानी कुमारी की यूट्यूब इनकम की तो उन्होंने कभी खुद से इसका खुलासा नहीं किया है। लेकिन एक अनुमान के मुताबिक, वह अपने दोनों YouTube चैनलों से 3 से 4 लाख रुपये प्रति माह कमा लेती हैं। इसमें उनकी इंस्टाग्राम (Shivani Kumari Instagram Income) से होने वाली आय शामिल नहीं है।

Tags:    

Similar News