Akshay Kumar Birthday: क्या वाकई एक फिल्म से 100 करोड़ रुपये कमाते हैं अक्षय कुमार, जानें फीस और नेटवर्थ भी

Akshay Kumar Fees And Net Worth 2024: एक्टर अक्षय कुमार आज 57 साल के हो गए हैं। वह इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर हैं। यहां जानें उनकी फीस और नेटवर्थ के बारे में।

Written By :  Shreya
Update: 2024-09-09 03:31 GMT

Akshay Kumar (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Akshay Kumar Birthday: बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अब 57 साल के हो गए हैं। 9 सितंबर 2024 को वह अपना 57वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अक्षय एक ऐसे एक्टर हैं, जो बॉलीवुड इंडस्ट्री के टॉप अभिनेताओं में गिने जाते हैं। साथ ही वह सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता भी हैं। कई सारी फ्लॉप फिल्मों के बाद भी उनका चार्म बरकरार है। इसके अलावा उनका ब्रांड वैल्यू भी कम नहीं हुआ है। आज हम आपको उनके बर्थडे पर बताने जा रहे हैं कि एक साल में कई फिल्में करने वाले अक्षय कुमार अपनी एक फिल्म के लिए कितना चार्ज (Ek Film Ke Liye Kitni Fees Lete Hai Akshay Kumar) करते हैं और उनकी 2024 में नेटवर्थ क्या है।

कितनी है अक्षय कुमार की फीस (Akshay Kumar Per Film Fees)

अक्षय कुमार ने साल 1991 में फिल्म 'सौगंध' से बॉलीवुड डेब्यू (Akshay Kumar Film Debut Year) किया था। उन्हें फिल्म खिलाड़ी (Khiladi) से बॉलीवुड में पहचान मिली और यही नाम उनके साथ आज भी जुड़ा हुआ है। आज के समय में अक्षय इंडस्ट्री में सबसे अधिक फीस लेने वाले एक्टर्स में से एक हैं। वह एक साल में करीब 4-5 फिल्में कर लेते हैं। बात करें फीस की तो रिपोर्ट्स के अनुसार, 2021 तक वह एक फिल्म के लिए करीब 100 करोड़ रुपये फीस लेते थे, जिसे उन्होंने 2022 में बढ़ाकर 135 करोड़ रुपये कर दी थी। लेकिन लगातार फ्लॉप फिल्मों ने उनकी फीस पर भी काफी असर डाला और उन्होंने अपनी फीस कम कर दी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मौजूदा समय में वह 45 करोड़ रुपये एक फिल्म के लिए चार्ज कर रहे हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बता दें कि 2021 में रिलीज हुई सूर्यवंशी के बाद से अक्षय कुमार की पिछली 12 में से 10 फिल्में फ्लॉप रही हैं। ये प्रदर्शन जाहिर तौर पर अच्छा नहीं माना जाएगा। एक्टर की उन फिल्मों को भी बढ़िया रिस्पॉन्स नहीं मिला, जिससे दर्शक भी काफी उम्मीद कर रहे थे। वर्क फ्रंट की बात करें तो वह आखिरी बार फिल्म खेल खेल में नजर आए। यह फिल्म भी उनकी फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई है।

अक्षय कुमार नेटवर्थ (Akshay Kumar Net Worth 2024)

अपनी मेहनत के बदौलत आज अक्षय कुमार आलीशान जिंदगी जीते हैं। वह मुंबई के जुहू इलाके में एक शानदार घर में अपने परिवार के साथ रहते हैं, जिसकी कीमत 80 करोड़ रुपये बताई जाती है। इसके अलावा उनके पास कारों का बेहतरीन और लग्जरी कलेक्शन है। सालाना 50 करोड़ रुपये से अधिक कमाई करने वाले अक्षय कुमार के पास 2500 से 3000 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है।

Tags:    

Similar News