Celebrity Divorce Cases: हार्दिक ही नहीं, इन्होंने ने भी तलाक के बाद दिए कई करोड़ों रूपए

Celebrity Divorce Cases: खबर है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या अपनी अपनी पत्नी नतासा स्टेनकोविक को तलाक देने वाले हैं, वहीँ आइये जान लेते हैं कौन-कौन से सेलेब्स हैं जिन्होंने अपनी पत्नी को तलाक दिया और करोड़ों रूपए ऐमोनी एलिमनी के रूप में दिए।

Update: 2024-05-26 08:37 GMT

Celebrity Divorce Cases (Image Credit-Social Media)

Celebrity Divorce Cases: मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या का आईपीएल 2024 का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और उनकी टीम 14 में से सिर्फ 4 मैच जीतकर लीग की अंक तालिका में सबसे नीचे रही। जहाँ उनकी प्रोफ़ेशनल लाइफ में कई उतार चढ़ाव आये वहीँ अब अफवाहें उड़ रही हैं कि पंड्या की निजी जिंदगी में भी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। वहीँ सोशल मीडिया में खबरें तेज़ हैं कि पंड्या और उनकी पत्नी नतासा स्टेनकोविक जल्द तलाक लेने वाले हैं। इन अफवाहों ने इसलिए तूल पकड़ा क्योंकि नतासा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से उपनाम पंड्या को हटा दिया, उन्होंने नतासा स्टेनकोविक पंड्या से बदलकर केवल नतासा स्टेनकोविक कर दिया। अगर पंड्या अपनी पत्नी से तलाक लेते हैं तो उन्हें गुजारा भत्ता के रूप में अपनी 70% संपत्ति खोनी पड़ सकती है। आइये जानते हैं कौन कौन से ऐसे स्लेबस हैं जिन्होंने तलाक के बाद एलिमनी के रूप में अपनी पत्नी को करोड़ों रूपए दिए हैं।

इन सेलेब्स ने एलिमनी के रूप में अपनी पत्नी को दिए करोड़ों रूपए (Celebs Gave Crores After Divorce) 

हार्दिक पंड्या और नतासा स्टेनकोविक (Hardik Pandya and Natasa Stankovic)

Celebrity Divorce Cases (Image Credit-Social Media)


 सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने पोस्ट किया कि हार्दिक अपनी पत्नी नतासा स्टेनकोविक की पोस्ट को लाइक/कमेंट नहीं करते, इसलिए लोग उनके अलग होने की अटकलें लगाने लगे हैं। लेकिन अभी तक इस खबर की को आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। फ़िलहाल जब तक हार्दिक या उनकी पत्नी की ओर से कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिलती है, इस खबर को फेक ही माना जा रहा है। वहीँ अटकलें ये भी लगाई जा रहीं हैं कि पंड्या अपनी पत्नी से तलाक लेते हैं तो उन्हें गुजारा भत्ता के रूप में अपनी 70% संपत्ति खोनी पड़ सकती है।

शिखर धवन और आयशा मुखर्जी (Shikhar Dhawan and Aesha Mukerji)

Celebrity Divorce Cases (Image Credit-Social Media)


 शादी के आठ साल बाद भारतीय क्रिकेटर-बल्लेबाज शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी ने तलाक लेने का फैसला किया। उन्होंने साल 2012 में मेलबर्न की किकबॉक्सर आयशा मुखर्जी से शादी की। आयशा ने पहले 2000 में एक ऑस्ट्रेलियाई बिजनेसमैन से शादी की थी। रिया और आलिया उनकी बेटियां थीं। तलाक के बाद आयशा की मुलाकात शिखर से हुई, जिनसे बाद में उन्होंने शादी कर ली। शिखर और आयशा का एक बेटा जोरावर भी है। आयशा ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में तलाक की घोषणा की, जहां उन्होंने खुद को "दो बार तलाकशुदा" बताया। आयशा ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में तलाक और दिल टूटने से गुजर रहे लोगों को कठिन समय में मजबूत बने रहने के लिए प्रोत्साहित किया। उनकी वकील दीपिका भारद्वाज ने शिखर को तलाक मिलने के बाद ट्वीट किया कि भारत के क्रिकेटर ने शादी के 8 साल में आयशा को 13 करोड़ रुपये भेजे, लेकिन शादी के 8 साल में यह जोड़ी एक पल भी साथ नहीं रह पाई।

दिनेश कार्तिक और निकिता वंजारा (Dinesh Karthik and Nikita Vanjara)

Celebrity Divorce Cases (Image Credit-Social Media)


 दिनेश कार्तिक ने अपनी बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से शादी की थी। 2012 में कार्तिक यह जानकर दंग रह गए कि निकिता भारत के क्रिकेटर मुरली विजय को डेट कर रही हैं और इसीलिए कार्तिक ने निकिता को तलाक देने का फैसला किया। बाद में कार्तिक ने चैंपियन स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी कर ली।

आमिर खान और किरण राव (Aamir Khan and Kiran Rao)

Celebrity Divorce Cases (Image Credit-Social Media)


 जुलाई 2021 में जब जाने-माने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और फिल्म निर्माता किरण राव ने अपने तलाक की घोषणा की तो हर कोई हैरान रह गया। शादी के 15 साल बाद दोनों अलग हो गए क्योंकि उनका प्यार खत्म हो गया था। एक सोशल मीडिया पोस्ट में, कपल ने स्पष्ट किया कि वो अपने बेटे आज़ाद राव खान का सह-पालन कर रहे हैं और वे अभी भी एक परिवार हैं। उनका यह भी कहना था कि ये वो आपसी सहमति से ऐसा कर रहे हैं। आमिर की दूसरी पत्नी किरण थीं। किरण से पहले आमिर की शादी रीना दत्ता से हुई थी। 2002 में रिश्ता खत्म होने के बाद आमिर ने 2005 में किरण से शादी कर ली थी। भले ही उनके ब्रेकअप का कारण अज्ञात है, लेकिन इसके बारे में कई तरह के विचार हैं। कुछ अफवाहों के अनुसार, आमिर का दंगल की सह-कलाकार फातिमा सना शेख के साथ अफेयर इसका मुख्य कारण है। फिर भी आमिर इस बारे में चुप रहे।

मलायका अरोड़ा और अरबाज खान (Malaika Arora and Arbaaz Khan)

Celebrity Divorce Cases (Image Credit-Social Media)


 ये मशहूर कपल शादी के 13 साल बाद 2016 में अलग हो गया और तलाक के लिए दोनों ने याचिका दायर की थी, उन्होंने ये दावा किया कि उनके बीच कई मतभेद हैं। मलाइका ने कथित तौर पर 10-15 करोड़ रुपये के तलाक के समझौते का अनुरोध किया। ये कपल अभी भी एक दूसरे के साथ फैमलीयर है, खासकर तब से जब अरोड़ा ने जल्द ही अपने से 12 साल छोटे अभिनेता अर्जुन कपूर के साथ डेटिंग शुरू कर दी।

रितिक रोशन और सुज़ैन खान (Hrithik Roshan and Susanne Khan
)


Celebrity Divorce Cases (Image Credit-Social Media)


 बॉलीवुड में सबसे चहेते अभिनेता रितिक रोशन और सुज़ैन खान का 2014 में तलाक हो गया था। वो साल 2013 में अलग हो गए। उस समय ये खबर आईं थी कि सुज़ैन ने 400 करोड़ रुपये के समझौते का अनुरोध किया था, लेकिन इसके बाद उन्हें केवल 380 करोड़ रुपये मिले, खान को तीव्र ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। अपने ट्वीट में शिकायत करते हुए कि मीडिया "उनके प्रियजनों को अपमानित कर रहे हैं।

करिश्मा कपूर और संजय कपूर (Karishma Kapoor and Sanjay Kapoor)

Celebrity Divorce Cases (Image Credit-Social Media)


 बॉलीवुड स्टार लोलो (करिश्मा कपूर) और पूर्व पति संजय कपूर ने 2014 में तलाक के लिए अर्जी दी, हालांकि बाद में उन्होंने वित्तीय कठिनाइयों का हवाला देते हुए 2015 में याचिका वापस ले ली। संजय ने गुस्से में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दावा किया कि करिश्मा ने अभिनेता अभिषेक बच्चन से अलग होने की शर्मिंदगी से खुद को बचाने के लिए ही उनसे शादी की थी। यह अलगाव तब और खराब हो गया जब करिश्मा ने उन पर और उनकी मां पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया। 

Tags:    

Similar News