रेसिपी:खाइए ऐसा सलाद जिसमे हो बेहतरीन स्वाद और सेहतमंद रहने राज

Update: 2018-12-08 06:55 GMT

जयपुर: आज के समय में हमारे रहन सहन का तरीका ऐसा है कि जिंदगी में हर इंसान चाहता है कि कुछ सेहतमंद खाया जाए, जो स्वादिष्ट भी हो और कम समय में तैयार हो जाए। इसलिए आज हम आपके लिए सलाद का एक नया तरीका लेकर आए हैं हेल्दी 'चाइनीज सलाद'

सामग्री : 5 हरी प्याज , पत्तागोभी, - आधी छोटी टिकिया मक्खन, - 1/2 बड़ा चम्मच तिल, - 2 पैकेट सेवई, - 25 ग्राम बादाम कटा हुआ, - 1 बड़ा चम्मच सोया सॉस , - 1 छोटा चम्मच वेजिटेबल ऑयल, - 1 छोटी कटोरी चीनी, - 1/2 छोटी कटोरी सफेद सिरका।

चिली में 14 साल के बच्चों को अपनी पहचान तय करने का हक

विधि : सबसे पहले एक बर्तन में बारीक कटी हुई बंदगोभी और चौकोर आकार में कटी हरी प्याज को अच्छे से मिक्स कर लें। फिर गैस पर धीमी आंच में एक पैन में मक्खन गर्म करें। अब तिल और बादाम को भून लें। इसके बाद इसमें सेवई तोड़कर हल्का सुनहरा होने तक भून लें। अब ड्रेसिंग तैयार करने का समय है। एक दूसरे बाउल में सभी सामग्री को मिक्स करके इसे कुछ देर के लिए माइक्रोवेव में रख दें। ऐसा करने से ड्रेसिंग की सारी समाग्री अच्छे से मिक्स हो जाएगी। अब आप माइक्रोवेव से ड्रेसिंग की समाग्री निकाल कर ठंडा कर लें। इसके बाद प्याज और बंदगोभी के बाउल में भूनी हुई सेवई, बादाम और तिल डालकर अच्छी तरह मिक्स कर लें। अब इसी बाउल में ठंडी की हुई ड्रेसिंग की समाग्री डाल दें। आपका क्रंची चाइनीज सलाद खाने के लिए रेडी है। आप इसे सुबह या शाम को मजे से खा सकते हैं।

Tags:    

Similar News