Diwali Face Pack: दिवाली पर मेकअप नहीं बल्कि नैचुरल ग्लो से लूटें वाहवाही, ये रहा जबरदस्त फेस पैक

Skin Care Tips: दिवाली के मौके पर मेकअप से नहीं बल्कि घरेलू फेस पैक की मदद से आप अपने चेहरे की चमक बढ़ा सकते हैं।

Written By :  Shreya
Update:2024-10-24 07:15 IST

Diwali Face Pack (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Glowing Face Pack For Diwali: दिवाली का त्योहार आने में बस कुछ ही दिन का समय बाकी है। इस साल 31 नवंबर को दिवाली (Diwali 2024) मनाई जाएगी। इस पर्व को पूरे भारत और विदेशों में भी खूब धूमधाम से मनाते हैं। इस दिन हर कोई अपने घर को अच्छी तरह से सजाने के साथ ही खुद भी खूब अच्छे से सजता संवरता है। लेकिन जरूरी नहीं कि आप दिवाली पर केवल मेकअप के जरिए ही खुद को ग्लोइंग दिखा सकते हैं, बल्कि घरेलू फेस पैक की मदद से नैचुरली चमक सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे लगाने के बाद आपका चेहरा ग्लोइंग और खूबसूरत लगने लगेगा। साथ ही दाग-धब्बे भी कम हो जाएंगे। आइए जानते हैं इसके बारे में।

ग्लोइंग स्किन के लिए फेस पैक (Glowing Skin Ke Liye Face Pack)

इस घरेलू फेस पैक (Homemade Face Pack) को बनाने के लिए आपको बस दो चम्मच बेसन, एक चम्मच चावल का आटा, 2 चम्मच शहद, दो चुटकी हल्दी और थोड़ा सा गुलाब जल चाहिए।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कैसे बनाएं

इसके लिए सबसे पहले एक कटोरी में बेसन, चावल का आटा हल्दी और शहद डालें। फिर उसमें जरूरत के हिसाब से गुलाब जल डालकर अच्छी तरह मिलाएं और एक स्मूद सा पेस्ट बना लें। एक बार जब मिश्रण तैयार हो जाए तो अपने फेस को अच्छे से साफ कर लें और सूखने के बाद चेहरे पर इस पेस्ट को अप्लाई करें। अपने चेहरे के साथ इसे गर्दन पर भी लगाएं। फिर 15-20 मिनट बाद इसे नॉर्मल पानी से साफ कर लें।

इस फेस पैक के केवल एक इस्तेमाल के बाद ही आपको अपने चेहरे पर फर्क साफ नजर आने लगेगा। आप अपने चेहरे को साफ, ग्लोइंग और सॉफ्ट महसूस करेंगे। इस घरेलू नुस्खे (Home Remedy) से चेहरे से टैन भी हटता है और दाग-धब्बों के निशान भी कम होने लगते हैं। ऐसे में आप इसे हाथों पर भी अप्लाई कर सकते हैं। इस रेमिडी का हफ्ते में दो से तीन बार आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

नोट- इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाने से पहले पैच टेस्ट जरूर करें। ताकि किसी तरह की एलर्जी का पहले ही पता चल जाए।

Tags:    

Similar News