Dolly Chaiwala Ki Chai: ओह! तो ये है डॉली चायवाला की टेस्टी चाय का राज, आप भी जान लें सीक्रेट

Famous Dolly Chaiwala Ki Chai: डॉली चायवाला अपने चाय में ऐसा क्या डालते हैं, जिसकी वजह से उनकी चाय लोगों के बीच इतनी पॉपुलर हो चुकी है। आइए आपको बताते हैं कि डॉली चायवाला की सीक्रेट चाय रेसिपी क्या है।

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-04-05 10:10 GMT

Dolly Chaiwala Ki Chai (Photo- Social Media)

Dolly Chaiwala Ki Chai Recipe: सिर्फ देश भर में ही नहीं, बल्कि विदेशों तक अपनी चाय की वजह से सुर्खियां बटोरने वाले डॉली चायवाला आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने कभी सपने में भी ये नहीं सोचा होगा कि सिर्फ चाय बेचकर वह विदेशों तक अपनी पहचान बना लेंगे, बड़े से बड़े लोग उनके हाथ की चाय पीना चाहेंगे, दुनिया उनके साथ फोटो खिंचाने और ऑटोग्राफ लेने के लिए लाइन में लगी होगी, हालांकि अब ये सब उनके साथ हकीकत में हो रहा है। डॉली चायवाला के चाय की चर्चा विदेशों में भी होने लगी है, ऐसे में सभी के मन में यही सवाल उठता है कि आखिरकार डॉली चायवाला अपने चाय में ऐसा क्या डालते हैं, जिसकी वजह से उनकी चाय लोगों के बीच इतनी पॉपुलर हो चुकी है। आइए हम आपको बताते हैं कि डॉली चायवाला की सीक्रेट चाय रेसिपी क्या है।

डॉली चायवाला की टपरी

इस समय इंडिया में कोई चायवाला सबसे ज्यादा फेमस है तो वह है डॉली चायवाला। डॉली अपने चाय के साथ ही अपने अंदाज के लिए भी खूब जाने जाते हैं। जी हां! उनके चाय बनाने का स्टाइल और देने का अंदाज मेगास्टार रजनीकांत की तरह है, साथ ही वह अपने लुक की वजह से भी लोगों के बीच चर्चा का विषय बनें रहते हैं, खासतौर पर उनके बालों का स्टाइल लोगों का ध्यान खींचता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि डॉली चायवाला की कोई बड़ी दुकान नहीं है, फिर भी वह इतना नाम कमा रहें हैं। जी हां! उनकी एक छोटी सी चाय की टपरी है, जो कि नागपुर में है। चाय की टपरी पर चाय बेचने वाले डॉली आज के समय में रॉल्स रॉयस जैसी गाड़ी के मालिक बन चुके हैं। यही नहीं! डॉली चायवाला की चाय बिल गेट्स भी पी चुके हैं। दूर-दूर से लोग डॉली चायवाला की चाय पीने आते हैं।


डॉली चायवाला की सीक्रेट चाय रेसिपी

डॉली चायवाला की चाय रेसिपी सब जानना चाहते हैं कि डॉली कैसे चाय बनाते हैं, जो लोगों द्वारा इतनी पसंद की जाती है। आइए हम आपको डॉली के चाय का सीक्रेट बताते हैं, जिसके बाद आप घर पर ही डॉली के चाय का आनंद ले सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले पैकेट वाले दूध को चाय बनाने वाले भागोने में डालना है, जब दूध अच्छे से पक जाए, तब उसमें पिसी हुई इलायची डालें, साथ ही अदरक भी कूटकर डाल दें, थोड़ी देर बाद उसमें चाय की पत्ती ऐड करें, और अंत में शुगर ऐड कर दें, अच्छे से पकने के बाद छान लें। बस इस तरह से आप डॉली चायवाला की चाय घर पर बना सकते हैं।

Full View

डॉली चायवाला की खास बात

डॉली अपनी चाय की टपरी पर सिर्फ चाय ही नहीं, बल्कि सिगरेट के साथ ही अन्य छोटा-मोटा सामान बेचते हैं। उनकी एक खास बात यह भी है कि डॉली चायवाला अपने ग्राहकों को एक चीज मुफ्त में देते हैं। जी हां! जो भी उनकी टपरी से सिगरेट पीता है, उसे वे मुफ्त में इलायची देते हैं, जिससे मुंह से सिगरेट की बदबू चली जाए।



Tags:    

Similar News