इस उम्र में महिलाएं करें पति की ज्याद केयर, नहीं तो रख लेंगे वह एक्सट्रा मैरिटल अफेयर

Update: 2017-07-07 08:50 GMT

लखनऊ: पार्टनर को धोखा देना लोगों की फितरत होती है। कभी रिश्ते प्यार की शुरुआत में तो कभी लव लाइफ के कई सालों तक रहने के बाद भी दूसरे साथी की चाहत होने लगती है और बहुत हद तक तो ये भी देखा जाता है कि लोग शादी के कई सालों तक साथ रहने के बाद भी एक्सट्रा मैरिटल अफेयर करते है। ऐसा ज्यादातर अधेड़ उम्र के लोग करते हैं। वैसे लोगों का सोचना होता है कि यंग जनरेशन पार्टनर्स को धोखा देता है। ऐसा माना जाता है कि वाइफ स्वैपिंग, एक्सट्रा मैरिटल अफेयर और एक्सट्रा मैरिटल सेक्स में युवा ज्यादा लिप्त रहते हैं, लेकिन एक नई रिसर्च में ये बात गलत साबित हुई है।

आगे...

एक रिसर्च के अनुसार, बड़ी उम्र मतलब 55 पार लोग अपने पार्टनर्स को धोखा यंग जनरेशन के मुकाबले अधिक देते हैं। इंस्‍टीट्यूट फॉर फैमिली स्टडीज में पब्लिश रिसर्च के अनुसार, 55 साल के 20 पर्सेंट लोग एक्सट्रा मैरिटल सेक्स में इन्वॉल्व रहते हैं, जबकि 55 साल से कम उम्र के 14 पर्सेंट लोग एक्सट्रा मैरिटल सेक्स में।

आगे...

ऐसा इसलिए क्योंकि ओल्डर लोगों को शादी किए बहुत समय हो चुका होता है और उनके पास पार्टनर को चीट करने का बहुत समय होता है। साल 2000 के बाद ये आंकड़ा और अधिक बढ़ गया है।

इस रिसर्च को जर्नल सोशल सर्वे के डाटा को एकत्रि‍त करके किया गया. रिसर्च में देखा गया कि 55 साल के बाद लोगों के पास अपनी मैरिड लाइफ में करने के लिए कुछ नया नहीं होता. इसके अलावा नई जनरेशन गैप के कारण भी ओल्डर लोग एक्सट्रा मैरिटल सेक्स में लिप्त होने लगते हैं।

आगे...

रिसर्च में पाया गया कि 30 साल के भीतर 16 पर्सेंट लोग ऐसे हैं जिन्होंने कभी ना कभी अपने पार्टनर को धोखा दिया है लेकिन इस बात से वे गिल्टी नहीं है बल्कि रिलैक्स‍ हैं।

 

Tags:    

Similar News