Motivational Thought: वर्तमान के काम से बनता भविष्य

Motivational Thought: क्योंकि सच्ची सफलता आपके प्रयासों में है दूसरों की हार में नहीं। मुस्कुरा कर देखने और देखकर मुस्कुराने में बड़ा फर्क है।

Report :  Kanchan Singh
Update: 2024-07-22 12:01 GMT

Motivational Thought

Motivational Thought: बुरे विचार उस हृदय मे प्रवेश नही कर सकते है,जिसके द्वार पर ईश्वरीय विचारों के पहरेदार खड़े होते हैं। हमारा भविष्य वर्तमान पर किए,गए कार्यों पर निर्भर होता है। वर्तमान में जितना उत्तम कार्य होगा,भविष्य उतना ही उज्जवल होगा। अपनी ताकत से लड़ो दूसरों की कमजोरी से नहीं। क्योंकि सच्ची सफलता आपके प्रयासों में है दूसरों की हार में नहीं। मुस्कुरा कर देखने और देखकर मुस्कुराने में बड़ा फर्क है। नतीजे बदल जाते हैं और कभी -कभी रिश्ते भी

दूसरा आपको अच्छा कहे उसका इंतजार ना करें । क्योंकि अगर आप अच्छे हैं तो बुरा नहीं हो सकते हैं। अपनी अच्छाई की मिसाल खुद जलाइये । लोग तो सिर्फ मोमबत्ती बुझाने में ताली बजाते है । जलाते तो आप खुद हैं। अपने मन बिचार से ज़ब हम सुंदर, सुलभ और सरल शब्दों का उत्पादन करते हुए अपने प्रिय जनो क़ो समर्पित करने लगते हैं तभी तो मानवीय पारिवारिक, सामाजिक सुख का अनुभव होने लगता है ऐसा करने से स्वार्थता का तनिक भी अंश नहीं बचता।

( लेखिका प्रख्यात ज्योतिषाचार्य हैं ।) 

Tags:    

Similar News