Garmi Se Bachane Ka Upay: घर लायें ये चीज़ AC भूल जायेंगे आप, मात्र 5 हज़ार आएगा खर्च, गर्मी हो जाएगी छूमंतर

Garmi Se Bachane Ka Upay: गर्मी से छुटकारा पाने के लिए आज हम आपके लिए सबसे सस्ता ऑप्शन लेकर आये हैं जो एसी को भी मात दे देगा और आपको उमस भरी गर्मी से छुटकारा दे देगा।

Update:2024-06-24 13:50 IST

AC Ko Bhi Fail Kardega Ye Solution (Image Credit-Social Media)

Garmi Se Bachane Ka Upay: भारत के कई राज्यों में इस साल गर्मी ने कई सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। ऐसे में अगर आपके घर में एयर कंडीशनर है तब तो आपको फिर भी राहत मिलेगी नहीं तो इस गर्मी से आपको कोई नहीं बचा सकता। लेकिन वहीँ एसी लगवाना अगर आपके बजट में नहीं है तो आपके लिए हमारे पास एक नायब चीज़ है जिससे न सिर्फ आपको इस गर्मी से छुटकारा मिलेगा बल्कि इससे आपको एसी ही वाला मज़ा भी मिलेगा। आइये विस्तार से जानते हैं इसके बारे में।

गर्मी का मौसम जहाँ आप सभी को काफी परेशान कर रहा है वहीँ आज हम आपको एक ऐसी डिवाइस के बारे बताने जा रहे हैं जो कम बजट में भी आपको एसी की तरह आराम देगी। इसे आप अपने घर पर लगाकर अपने घर को उमस भरी गर्मी से राहत पाने के लिए उसे ठंडा बना सकते हैं। ये डिवाइस गर्मी को सोख लेता है। आइये जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।

दरअसल इस डिवाइस का नाम Techzere Electric Dehumidifier है। आप इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन से खरीद सकते हैं। ये आपको एक हज़ार वाटर टैंक के साथ मिल जायेगा। इसकी कैपेसिटी की बात करें तो ये 45W है। ये डिवाइस आपके कमरे की पूरी नमी को ख़त्म कर देता है। अगर आप एसी नहीं खरीद पा रहे हैं तो ये डिवाइस आपके लिए बेस्ट है। अमेजन पर इसको लिस्टेड किया हुआ है।

ये डिवाइस देखने में आपको बिलकुल वॉटर प्यूरीफायर जैसा नज़र आएगा जिसका साइज भी बेहद छोटा है साथ ही इसके नीचे की तरफ आपको वॉटर टैंक मिलता है जिसमे नमी इकट्ठा हो जाती है। वहीँ जब नहीं इसमें इकट्ठा हो जाये तो आप इसको कही भी बाहर फेक सकते हैं। कई तरह से ये एसी को भी टक्कर देता है। वहीँ ये आपके कमरे की नमी को आसानी से खींच लेगा।

ये ह्यूमिडिफायर आपको आसानी से अमेज़न पर मिल जायेगा साथ ही इसका दाम भी काफी कम है। जहाँ आपको बाजार में कई तरह के ह्यूमिडिफायर मिल जायेंगे जिनकी कीमत 50 हज़ार तक भी होती है। एसी भी आपको 20 हजार से 50 हजार तक की कीमत में मिलेगा। वहीँ ह्यूमिडिफायर सबसे बेस्ट ऑप्शन है जिससे आपकी पॉकेट पर भी ख़ास असर नहीं पड़ेगा।

Tags:    

Similar News