Home Decor Tips: त्योहारों के मौसम के लिए अपने घर को एक नया और शानदार रूप देने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

Home Decor Tips for Festive Season: सुस्त दीवारों को ताज़ा रूप देने के लिए आप जीवंत पेंटिंग या कलाकृतियां स्थापित कर सकते हैं।

Written By :  Preeti Mishra
Update:2022-09-17 18:29 IST

home decor ( image credit: social media)

Click the Play button to listen to article

Home Decor Tips for Festive Season: दुर्गा पूजा के लिए कुछ ही दिन शेष हैं, शहर उत्सव में भीगने के लिए तैयार हो रहा है। अपने घरों को उत्सव के लिए तैयार करने की सोच रहे हैं? तो आइए जानते हैं इस फेस्टिव सीजन में अपने घरों को सdecorजाने के लिए कुछ शानदार टिप्स:

अपनी दीवार को एक जीवंत स्पर्श दें

नंगी दीवारें उबाऊ लग सकती हैं। रंग का स्पर्श जोड़कर मोनोक्रोम को तोड़ें। सुस्त दीवारों को ताज़ा रूप देने के लिए आप जीवंत पेंटिंग या कलाकृतियां स्थापित कर सकते हैं। अमूर्त कलाएँ हमेशा चलन में होती हैं। दीवारों में नवीनता जोड़ने के लिए आप कुछ DIY के लिए जा सकते हैं। कुछ लालित्य जोड़ने के लिए, दीवार को एक पुराने दर्पण से सजाएं। यह विभिन्न आकारों और रूपों में आता है।

सुंदर रोशनी वाले कमरों को रोशन करें

उत्सव के भागफल को जोड़ने के लिए, सजावटी रोशनी के साथ कमरों को रोशन करें। मंद रोशनी के बजाय, प्राचीन लैंपशेड या चांडलर के लिए जाएं जो गर्म वाइब्स को बुझाते हैं। रिच और क्लासी लुक के लिए आप मेटल से बनी हैंगिंग लाइट्स और लालटेन भी लगा सकती हैं। एक आरामदायक सेटअप प्राप्त करना चाहते हैं? अपने पसंदीदा कोने को परी रोशनी से सजाएं और अपनी तस्वीरों को उसमें क्लिप करें।

जीवंत कुशन और बेड कवर के साथ इसे ऊपर उठाएं

कुशन और बेड कवर को अपग्रेड करके अपने सोफे और बिस्तर में थोड़ा सा रंग जोड़ें। कपड़ा फर्नीचर को दृश्य ग्लैमर प्रदान करता है। अंतरिक्ष में सही रंग का पॉप जोड़ने के लिए एक विपरीत रंग पैलेट चुनें। चमकीले ठोस रंगों के साथ सेक्विन, ज्योमेट्रिक प्रिंट, मिक्स एंड मैच गोल्ड प्रिंटेड कुशन आपके कमरों को एक आकर्षक सजावट बना सकते हैं।

स्टाइलिश पर्दों के साथ विंडो स्पेस

कमरे की सजावट से मेल खाने के लिए पर्दे के साथ सुधार करें। अगर आप कमरे की साज-सज्जा के लिए चमकीले रंगों का इस्तेमाल कर रही हैं तो पर्दे कम से कम रखें। ऐसे रंग टोन का प्रयोग करें जो सुखदायक लेकिन जीवंत हों। व्यापक खिड़की स्थान के लिए आप पर्दे के दो विपरीत रंगों के साथ खेल सकते हैं।

खाली कोनों को हरियाली के भरें स्पर्श

बहुत अधिक फर्नीचर अभी तक अजीब खाली कोने? इसे हरियाली के स्पर्श के साथ जाम करें। पौधे अन्यथा नीरस और उबाऊ कमरे की जगह को जीवन देने के लिए एकदम सही हैं। देखभाल में आसान इनडोर पौधों का एक बर्तन रखकर प्रकृति की ताजगी जोड़ें जो बोल्ड और सुंदर हों। ऊर्ध्वाधर स्थानों का उपयोग करने के लिए एरेका पाम या फिकस जैसे लम्बे घर के पौधों का विकल्प चुनें। पौधे सकारात्मकता लाते हैं और किसी भी निर्जन कोने की जगह के साथ पूरी तरह से बस जाते हैं।

उत्सव की भावना जोड़ने के लिए टेबलवेयर करें अपग्रेड

टेबलवेयर की चुनिंदा रेंज मेज पर उत्सव की खुशी लाने की गारंटी है। त्यौहार गैस्ट्रोनॉमिक दावत के बिना अधूरे हैं, इसलिए सिरेमिक या विंटेज स्टाइल क्रॉकरी के साथ टेबल पर ग्लैमर का एक टिंट जोड़ें। हाथ से पेंट किए गए टेराकोटा सेट भी चलन में हैं।

Tags:    

Similar News