Snoring Tips: खर्राटे से हैं परेशान, ये रेमेडी आएगी आपके काम

Snoring Tips: आइए हम आपको एक जबरदस्त घरेलू नुस्खा बताते हैं, जिससे खर्राटे की समस्या धीरे-धीरे दूर हो जाएगी।

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-05-27 02:45 GMT

Snoring Tips (Photo- Social Media)

Home remedies for snoring: खर्राटे की समस्या से आज के समय में बहुत से लोग परेशान है, यह बहुत ही कॉमन समस्या है, जो बहुत से लोगों को होती है, हालांकि इसकी वजह से खर्राटे लेने वाले इंसान को नहीं, बल्कि उसके अगल- बगल सोने वाले इंसान को ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, क्योंकि खर्राटे की तेज आवाज के कारण बगल वाला व्यक्ति सो ही नहीं पता। यदि आप या आपके घर में कोई भी खर्राटे की समस्या से जूझ रहा है तो आइए हम आपको एक जबरदस्त घरेलू नुस्खा बताते हैं, जिससे खर्राटे की समस्या धीरे-धीरे दूर हो जाएगी।

खर्राटे रोकने का घरेलू उपाय (Home Remedies For snoring)

खर्राटे आने की एक नहीं, बल्कि कई वजहें हो सकती है, कई बार जब व्यक्ति बहुत अधिक थक जाता है तो भी वह खर्राटे लेता है, या फिर सेहत से जुड़ी कुछ समस्याएं होती हैं तो भी रात को सोते वक्त खर्राटे आते हैं। कई बार खर्राटे की आवाज इतनी तेज होती है कि खर्राटे लेने वाले व्यक्ति को कुछ फर्क नहीं पड़ता, लेकिन उनके आस पास जो भी व्यक्ति सोता है उसकी नींद जरूर उड़ जाती है। आज खर्राटे से परेशान व्यक्तियों को हम एक ऐसा नुस्खा बताएंगे, जो बहुत ही कमाल का है।


यदि आप खर्राटे से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको रोजाना एक खास ड्रिंक का सेवन करना होगा, जिससे धीरे-धीरे खर्राटा आना बंद हो जायेगा। ये ड्रिंक रोजाना रात को सोने से पहले लेना होगा। आइए उस स्पेशल ड्रिंक की रेसिपी बताते हैं। खर्राटे से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले आपको एक बर्तन में एक कप दूध डालकर गैस पर रख देना है, फिर उसमें आधा चम्मच हल्दी पाउडर मिलाना है, आधी छोटी चम्मच पिसा हुआ अदरक पाउडर, दाल चीनी पाउडर और चुटकी भर काली मिर्च पाउडर अच्छे से मिक्स करके 5 मिनट तक पकाना है, उसके बाद छान कर उसे पी लेना है। ऐसा रोजाना करने से 4 से 8 हफ्तों के बीच आपको इस रेमेडी का असर बॉडी पर दिखने लगेगा और धीरे-धीरे खर्राटे की समस्या खत्म हो जायेगी।

Full View
Tags:    

Similar News