Sex Life Tips: जानें पिछले 50 सालों में कितना बदल गया संभोग करने का अंदाज

Sex Life Tips: आज के समय में सेक्स करने के अंदाज में काफी बदलाव आ गया है। पिछले 50 सालों में टेक्नोलॉजी के साथ साथ सेक्स लाइफ में भी काफी बदलाव आया है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2022-08-05 13:45 GMT

Sexual Life (Image: Social Media)

How to improve sex life: आज के समय में सेक्स करने के अंदाज में काफी बदलाव आ गया है। पिछले 50 सालों में टेक्नोलॉजी के साथ साथ सेक्स लाइफ में भी काफी बदलाव आया है। 50 साल पहले जहां इंटरनेट की सुविधा ज्यादा नहीं होती थी, जिसके कारण लोगों को सेक्स के बारे में ज्यादा जानकारी भी नहीं होती थी। लेकिन अब ज्यादातर लोग सेक्स से जुड़ी जानकारी इंटरनेट से हासिल करना चाहते हैं और उसे अपनी लाइफ में आजमाना चाहते हैं।

दरअसल 50 साल पहले सेक्स को दो लोगों के बीच एक बहुत ही निजी मामले के रूप में माना जाता रहा है। जिसके बारे में बात करना गलत समझा जाता था। लेकिन अब वो दौर बदल गया है अब लोग सेक्स के बारे में बातें भी करने लगे हैं। बता दे कि भारत, वह भूमि जहां से प्रेम की प्रसिद्ध कामुक पुस्तक कामसूत्र का जन्म हुआ। लेकिन महिलाओं का सेक्स के बारे में बात करना एक बड़ी शर्म की बात मानी जाती रही। लेकिन अब ये चीजें बदल गई हैं। 

anu लेकिन चीजें अब पहले की तरह नहीं हैं। महिलाओं ने अपनी इच्छाओं को व्यक्त करना शुरू कर दिया है। अब सेक्स टॉय और वाइब्रेटर के साथ, महिलाओं और पुरुषों दोनों ने अपने दृष्टिकोण को रखना शुरू कर दिया है कि कैसे सेक्स का आनंद लिया जाना चाहिए। महिलाएं अब अपने पार्टनर से कामुक इच्छाओं को व्यक्त करते हुए गंदी, मीठी बातें करना पसंद करने लगी हैं। पुरुष भी यौन संबंधों में अपनी जरूरत के हिसाब से अपनी इच्छा जाहिर कर रहे हैं। लोग अब सेक्स का आनंद लेने के लिए जबरन किसी रिश्ते में बंधना पसंद नहीं कर रहे हैं।

अब महिला हो या पुरुष लोग अपनी कामुकता के साथ सामने आ रहे हैं और सेक्स के बारे में अधिक जानने की इच्छा रख रहे हैं। पिछले 50 सालों में सेक्स काफी बदल गया है। ऐसा नहीं है कि केवल किशोर या युवा सेक्स को लेकर बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं, बल्कि पुरानी पीढ़ी के लोग भी सेक्स को एक स्वाभाविक इच्छा के रूप में स्वीकार करने की ओर बढ़ रहे हैं। 

बता दे कि माता-पिता अब अपने बच्चों को सेक्स के बारे में बात करने से मना नहीं करते और ना चुप कराने की कोशिश कर रहे हैं बल्कि उन्हें सुरक्षित यौन संबंध के लिए सुरक्षा का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। बच्चों को सेक्स से जुड़ी जानकारी भी देते हैं। जबकि आबादी का एक बड़ा हिस्सा अभी भी है जो अब तक इस व्यापक मानसिकता को स्वीकार नहीं कर पाया है। ऐसा सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में है जो कभी भी खुले तौर पर सेक्स को स्वीकार करने के विचार के साथ अब तक आगे नहीं आई है। 

Tags:    

Similar News