Dinesh Karthik Lifestyle: इंडियन क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की Struggle से Stardom तक ऐसी रही लाइफ

Dinesh Karthik Lifestyle: भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक हर जगह छाए हुए हैं। कार्तिक पिछले कुछ परियों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। कार्तिक ने अपनी लाइफ में बहुत स्ट्रगल देखा है।

Written By :  Anupma Raj
Update:2022-10-02 15:03 IST

Indian Cricketer Dinesh Karthik Lifestyle (Image: Social Media) 

Dinesh Karthik Lifestyle: भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक हर जगह छाए हुए हैं। कार्तिक पिछले कुछ परियों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां तक कि अब कुछ फैंस तो कार्तिक को बेस्ट फिनिशर का भी दर्जा दे रहे हैं और कैप्टन कूल यानी धोनी से कंपेयर कर रहे हैं। हालांकि कार्तिक ने अपनी लाइफ में बहुत स्ट्रगल देखा है। आइए नजर डालते हैं DK की Struggle से Stardom तक की लाइफ पर और जानते हैं DK की लाइफस्टाइल: 

दिनेश कार्तिक का करियर (Dinesh Karthik Career)

दिनेश कार्तिक ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2004 में किया था, इंग्लैंड दौरे में जब पार्थिव पटेल घायल हुए थे। तब से कार्तिक भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़े हुए हैं। बता दे कार्तिक का पूरा नाम कृष्णा कुमार दिनेश कार्तिक है। दरअसल कार्तिक को क्रिकेट खेलना उनके पिता ने सिखाया है क्योंकि कार्तिक के पिता भी एक क्रिकेटर थे, जो चेन्नई की तरफ से क्रिकेट खेलते थे। कार्तिक ने अपने करियर की शुरुआत बल्लेबाज के तौर पर की थी लेकिन बाद में धीरे धीरे कार्तिक विकेट कीपिंग करना भी सीख गए और आज टीम इंडिया के बेस्ट विकेट कीपर की लिस्ट में शामिल हैं। साल 2022 में यानी इस IPL में कार्तिक का बल्ला खूब चला है और कार्तिक अपनी टीम RCB के लिए फ़ायदे का सौदा साबित हुए हैं। बता दे कार्तिक को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने 5.5 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया। 


कार्तिक का कार कलेक्शन (Dinesh Karthik Car Collection)

दिनेश कार्तिक महंगी गाड़ियों के शौकीन हैं और DK के पास कई एक्सपेंसिव गाडियां भी हैं। कार्तिक के पास इनके पास Porsche Cayman S है, जिसकी क़ीमत करीब 1.78 करोड़ रुपये है। बता दे ये कार्तिक की फ़ेवरेट कार है। इसके अलावा कार्तिक के पास Tata Altroz हैं, कार्तिक अक्सर इस कार में अपनी पत्नी दीपिका और बच्चों के साथ घूमने जाते हैं। इस कार की क़ीमत लगभग 9.7 लाख रुपये है। 

कार्तिक के ब्रैंड्स कपड़े कलेक्शन (Dinesh Karthik Dress Collection)

दरअसल बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि कार्तिक लग्ज़री ब्रैंड्स के कपड़े पहनने का शौक़ रखते हैं। दरअसल साल 2020 में वो क्रिकेट के लंबे टूर के लिए यूके गए थे, जहां कमंटेटर Michael Atherton ने बताया था कि वो इंडिया से 17 सूटकेस भर के कपड़े और चश्मे लाए थे और इसमें 30 जोड़ी सनग्लासेस थें।

कार्तिक की नेट वर्थ (Dinesh Karthik Net Worth)

कार्तिक की नेट वर्थ और कमाई की बात करें तो DK ने क्रिकेट और ब्रैंड एंडोर्समेंट के ज़रिये ख़ूब पैसा कमाए हैं और कामते भी हैं। दरअसल एक रिपोर्ट के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति (Net Worth) लगभग 90 करोड़ रुपये है और DK सालाना 9 करोड़ रुपये से अधिक कमाते हैं। 


कार्तिक की लव लाइफ (Dinesh Karthik Love Life)

दरअसल कार्तिक अपने प्रोफेशनल लाइफ के अलावा पर्सनल लाइफ के कारण भी खूब चर्चे में रहें हैं क्योंकि कार्तिक और उनकी एक्स वाइफ निकिता की लव स्टोरी और शादी क्रिकेट जगत की बड़ी कंट्रोवर्सी भी रही हैं। दरअसल दिनेश कार्तिक के दोस्त और टीम इंडिया के खिलाड़ी मुरली विजय और निकिता का अफेयर चल रहा था। अफेयर के बाद निकिता ने दिनेश कार्तिक को तलाक देकर मुरली विजय के साथ शादी कर लिया। जिसके बाद दिनेश कार्तिक की स्थिति बहुत खराब हो गई थी। इसी दौरान दिनेश कार्तिक का मुलाकात दीपिका पल्लीकल से चेन्नई के एक जिम में हुआ था। दरअसल दीपिका और दिनेश यह दोनों जिम में रोजाना आते थे और इन दोनों का फिटनेस कोच भी एक ही था। फिर धीरे-धीरे दीपिका और दिनेश की दोस्ती मजबूत हुई और आगे चलकर दोनों ने 15 नवंबर 2013 को दीपिका और दिनेश हिंदू रीति रिवाज से शादी के बंधन में बंध गए। बता दे दीपिका और दिनेश के दो बच्चे भी हैं, जिनका नाम कबीर और जियान है। बता दे अब कार्तिक अपनी पत्नी, जो स्क्वैश खिलाड़ी हैं दीपिका पल्लीकल (Dipika Pallikal) और दो बच्चों के साथ एक बड़े से आलीशान घर में रहते रहते हैं। बता दे इस कपल ने अपने घर के कोने-कोने को अपने हिसाब से सजाया है क्योंकि खिलाड़ी होने के चलते घर में खेलने के लिए भी काफ़ी स्पेस रखा गया है। बता दे इनका ये घर सुपरस्टार रजनीकांत के पड़ोस में है। आज भी कार्तिक टीम इंडिया के अहम बल्लेबाज की लिस्ट में शामिल हैं।


Tags:    

Similar News