Indian Wedding Outfit: इंडियन वेडिंग के लिए कैसा रखें अपना लुक, ऑउटफिट, ज्वेलरी और फुटवियर की कर लीजिये पूरी तैयारी

Indian Wedding Outfit: क्या आपको भी जल्द किसी खास की शादी में शामिल होना है और आप सोच रहे हैं कि ऐसा क्या पहने जिसमे आप सबसे खूबसूरत नज़र आएं और आपका लुक भी कुछ हटकर हो। तो आज हम आपकी इन सभी चिंताओं को दूर करने वाले हैं।

Update:2023-04-08 14:27 IST
Indian Wedding Outfit (Image Credit-Social Media)

Indian Wedding Outfits: क्या आपको भी जल्द किसी खास की शादी में शामिल होना है और आप सोच रहे हैं कि ऐसा क्या पहने जिसमे आप सबसे खूबसूरत नज़र आएं और आपका लुक भी कुछ हटकर हो। तो आज हम आपकी इन सभी चिंताओं को दूर करने वाले हैं और आपके लिए कुछ ऐसे बेहतीन ऑप्शंस लेकर आये हैं जिन्हे हर कोई पसंद करेगा और आपके ऑउटफिट से लेकर आपके लुक को बस देखता ही रह जायेगा।

शादी के फंक्शन में क्या पहनें?

शादियों का सीजन जल्द शुरू होने वाला है और वहीँ आपको भी एक पार्टी का इनविटेशन मिला हुआ है लेकिन आप इस बात से परेशान हैं कि क्या पहनें
आखिरकार, भारतीय शादियाँ सबसे आनंददायक और ऊर्जावान उत्सवों में से जो एक हैं! जहाँ रंग-बिरंगे समारोहों के साथ आप खुद को हर फंक्शन में एक अलग सा लुक दे सकतीं हैं।

एक शादी में मेहमान के रूप में, शादी से पहले और शादी के बाद के सभी फंक्शन्स में शामिल होने का रोमांच आपको काफी उत्साह और सवालों से भर देता है। लेकिन चाहे आपके सबसे अच्छे दोस्त की शादी हो या किसी बिजनेस एसोसिएट की, ये सवाल आपको हमेशा परेशान कर देता होगा कि "शादी के फंक्शन में क्या पहनें?"

साड़ी

ये आर्टिकल आपको हर इंडियन वेडिंग फंक्शन के लिए सही ऑउटफिट की प्लानिंग करने में मदद करेगी, हर एक रस्म के लिए आइये जानते हैं कैसा हो सकता है आपका लुक।

शादी के इन फंक्शन्स पर आपको एक खूबसूरत पश्चिमी डिजाइनर गाउन पहनना चाहिए- या कुछ भारतीय पारंपरिक ऑउटफिट ? - हममें से कई लोग इस तरह के सवालों से अक्सर गुज़रते रहते हैं,और हर कोई ये भी चाहता है कि वो हर पार्टी और फंक्शन में कमाल का दिखे। इसके लिए आपको चाहिए कि आप पिक्चर परफेक्ट लगें।

वैसे इंडियन वेडिंग में एथनिक वियर से बेहतर और कुछ नहीं होता है। इनमे साड़ी, सलवार सूट और लहंगा चोली सबसे आम परिधान होते हैं। भले ही इसमें कुछ अलग तरह के संस्कृति के अनुसार लुक अलग हो सकता है। जहाँ बंगाल की साड़ी अलग तरह से बाँधी जाती है वहीँ महाराष्ट्रियन वेडिंग साड़ी एक अलग तरह से बाँधी जाती है। लेकिन हर एक तरह की साड़ी की अपनी अलग विशेषता होती है।

उत्तर और पश्चिम भारतीय शादियाँ आमतौर पर धूमधाम और आकर्षक होती हैं। वहीँ यहाँ ब्रोकेड लहंगा और चमकीली रानी गुलाबी रेशमी साड़ियां। हैवी क्रिस्टल-स्टडेड नेकलाइन्स और चंकी एम्बेलिशमेंट्स ऐसे सेलिब्रेशन के लिए पसंद किए जाते हैं।

दक्षिण और पूर्व भारतीय शादियां अपेक्षाकृत शांत होती हैं। लेकिन जब कपड़ों की बात आती है, तो महिलाएं बालूचरी साड़ियों, तुषार सिल्क्स, कांचीपुरम सिल्क साड़ियों, पट्टू साड़ियों और रेशम और रेशम के मिश्रण की अन्य किस्मों को पहनना काफी पसंद करती हैं। जटिल रूप से हाथ से तैयार किए गए सोने के गहने भी उत्सव की पोशाक का एक अभिन्न हिस्सा होते हैं। हालांकि साड़ी पहनना जरूरी नहीं है। आप एक खूबसूरत दिखने वाला रेशम सलवार सूट या एक डिजाइनर दुपट्टे के साथ एक सादा जॉर्जेट सूट भी पहन सकतीं हैं।

इसके अलावा आप साड़ी को अलग अलग तरह के ब्लाउज के साथ और भी बेहतरीन लुक दे सकतीं हैं।

इस अवसर के लिए रंग

एथनिक वियर में आपके पास रंगों का एक बड़ा ऑप्शन मौजूद है, और इंडियन वेडिंग्स में भी ऐसा ही है। जब तक कोई ड्रेस कोड या कलर थीम नहीं है, आप इन ढेरों कलर्स के ऑप्शंस को चुन सकतीं हैं। ब्राइट कलर्स हमेशा से ही शादियों के लिए एक बेस्ट ऑप्शन रहे हैं। तो इस बार आप भी इन बेहतरीन रेड, ग्रीन, येलो, वाइन, रॉयल ब्लू जैसे रंगों को चुन सकतीं हैं।

इंडो वेस्टर्न लुक

आप हमेशा एक अलग लुक चाहते हैं तो इंडो वेस्टर्न लुक ऑप्ट कर सकते हैं साथ ही ये आपको काफी अलग अलग तरह के ऑप्शन भी देगा। इसमें इंडियन लुक के साथ साथ वेस्टर्न इफ़ेक्ट का भी तड़का है।

जो आपको पार्टी रेडी करने में ज़्यादा समय भी नहीं लगाएगा और आपका लुक भी काफी अलग लगने वाला है।


सलवार सूट

जब बात इंडियन वेडिंग या किसी पार्टी की होती है तो सलवार सूट कैसे पीछे रह सकता है। इसके पैटर्न्स भले ही कई बार बदले हैं लेकिन सलवार सूट हमेशा अपनी ख़ूबसूरती बरकरार रखने में कामयाब रहा है। हैवी एंब्रॉइडरी सूट हों या बनारसी सूट सभी आपको परफेक्ट लुक के साथ पार्टी रेडी इफ़ेक्ट देगा। वहीँ लड़के कुरता पैजामा में खुद को एथिनिक पार्टी लुक दे सकते हैं।


ज्वेलरी

पहले लोग अपनी खानदानी ज्वेलरी पहनकर शादियों में जाया करते थे लेकिन धीरे धीरे दौर बदला और लोगों ने आर्टिफीशियल ज्वेलरी को पहनना शुरू कर दिया। वहीँ आपकी ज्वेलरी इस पर भी निर्भर करती यही कि आप क्सिकी शादी मे जा रहे हैं अगर घर के किसी खास की शादी है तो आपकी ज्वेलरी भी हैवी होनी चाहिए और अगर किसी दूर की रिश्तेदारी और ऑफिस में किसी की शादी है लाइट ज्वेलरी का चुनाव कर सकतीं हैं।

फुटवियर

अगर आप फैशन के प्रति जागरूक हैं तो ट्रेंडी फुटवियर चुन सकतीं हैं। ऐसे अवसरों के लिए कसीदाकारी वाली जूतियां, रंगीन चप्पलें और स्टोन्स वाली हील्स को आप स्टॉक कर सकतीं है। इस फिर आप फ्लैट सैंडल्स भी पहन सकते हैं ये आपके ऑउटफिट पर ज़्यादा डिपेंड करता है।

Tags:    

Similar News