Kareena Kapoor Birthday: ये है ग्लोइंग स्किन का राज, जानिए 5 ब्यूटी सीक्रेट

करीना कपूर का कहना है कि ग्‍लोइंग स्किन पाने के लिए आपको न सिर्फ अपनी स्किन की बेहद देखभाल करनी होगी बल्कि आपको रोजाना एक्‍सरसाइज भी करनी होगी क्योंकि इससे आपके चेहरे पर ग्लो आता है।

Update: 2023-05-23 12:33 GMT

लखनऊ: बॉलीवुड सुपरस्टार करीना कपूर खान का आज 39वां जन्मदिन मना रही हैं। मगर वो आज भी 39 साल की नहीं लगती हैं। वैसे करीना सिर्फ बेहतरीन एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस भी हैं। आज भी कई लोग करीना की खूबसूरती के दीवाने हैं। ऐसे में आइए जानते हैं करीना की ग्‍लोइंग स्किन के बारे में। इसके साथ ही हम करीना के 5 ब्‍यूटी सीक्रेट के बारे में भी जानेंगे।

यह भी पढ़ें: मर्दों के लिए जरूरी! अकेले में महिलाओं को नापसंद आपका ये काम

अपनी ग्‍लोइंग स्किन के बारे में करीना पहले भी कई बार बयान दे चुकी हैं। करीना का कहना है कि उनको अपनी ग्‍लोइंग स्किन के लिए अक्सर ही लोगों से कॉम्प्लिमेंट मिलते हैं। जब उनसे इसके पीछे का राज पूछा गया तो करीना ने बताया कि वह रोजाना कम से कम 6 गिलास उबला हुआ पानी पीती हैं और एक्सरसाइज करती हैं।

करीना कपूर के 5 ब्‍यूटी सीक्रेट

बादाम तेल

टीओआई की एक खबर के मुताबिक, करीना बादाम तेल का इस्‍तेमाल अपने बालों और त्‍वचा को हेल्‍दी रखने के लिए करती हैं। उन्‍हें जब भी मौका मिलता है वह बादाम तेल की मालिश भी करती हैं।

शहद

करीना कपूर अपनी त्वचा को कोमल बनाने के लिए शहद का उपयोग करती है और चेहरे को धोने से पहले नियमित रूप से कुछ शहद से अपने चेहरे की मालिश करती है। शहद में प्राकृतिक जीवाणुरोधी गुण होते हैं, इसलिए यह त्वचा को साफ रखता है और चूंकि यह एंटीऑक्सिडेंट से भरा है, इसलिए यह उम्र बढ़ने को धीमा करने में मदद करता है।

मॉइस्‍चराइजर

सही मॉइस्चराइजर सूखी त्वचा को रोकने और उसका इलाज करने में मदद करता है और करीना एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करने के महत्व को जानती है। वह फेस धोने के बाद दिन में कम से कम चेहरे को मॉइस्चराइज करती हैं।

होममेड फेसपैक

करीना कपूर ने सौंदर्य प्रसाधनों के तौर पर नेचुरल चीजों का इस्‍तेमाल करती हैं। वह अपने चेहरे को होममेड फेसपैक से साफ करती हैं। फेसपैक सिर्फ दही और बादाम के तेल को मिलाकर बनाया जाता है।

यह भी पढ़ें: भारत को मिला पहला राफेल लड़ाकू विमान, पाक के उड़े होश, जानिए इसकी खासियतें

दही को एक प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट माना जाता है और बादाम मृत कोशिकाओं और मुंहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया को साफ़ करने के लिए सबसे अच्छा होता है।

रोजाना करें एक्‍सरसाइज

करीना कपूर का कहना है कि ग्‍लोइंग स्किन पाने के लिए आपको न सिर्फ अपनी स्किन की बेहद देखभाल करनी होगी बल्कि आपको रोजाना एक्‍सरसाइज भी करनी होगी क्योंकि इससे आपके चेहरे पर ग्लो आता है। इसके साथ बॉडी भी डिटॉक्‍स होती है। एक्‍सरसाइज के जरिये हमारी बॉडी भी बेहतर हो जाती है।

Tags:    

Similar News