Karva Chauth Skin Care Tips: करवाचौथ पर चांद सा चमक उठेगा चेहरा, आज से ही लगाना शुरू कर दें ये फेस पैक

Skin Care Tips: करवाचौथ आने में बस कुछ ही दिन का समय बचा है। अगर आप अपने चेहरे पर चांद जैसा ग्लो लाना चाहती हैं तो आज से ही तैयारी शुरू कर दें। जानें ग्लोइंग स्किन के लिए बेस्ट फेस पैक।

Written By :  Shreya
Update:2024-10-05 13:04 IST

Karva Chauth Skin Care Tips (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Karva Chauth 2024: करवा चौथ का व्रत (Karva Chauth Vrat) हर सुहागिन महिलाओं के लिए बेहद खास होता है। क्योंकि ये व्रत पति की लंबी आयु और सुख-समृद्धि के लिए किया जाता है। इस साल करवा चौथ का व्रत 20 अक्टूबर को रखा जाएगा। यानी अब इसमें बहुत ही कम समय बचा है। इस व्रत के दिन हर महिला खुद भी चांद की तरह चमकना चाहती है। अगर आपको भी अपने चेहरे का निखार बढ़ाना है तो आज से ही तैयारी शुरू कर दीजिए। आज हम आपके लिए दो ऐसे फेस पैक (Face Pack For Glowing Skin) की रेसिपी लेकर आए हैं, जिन्हें लगाने के बाद आपके फेस पर गुलाबों सा निखार और चांद जैसी चमक आ जाएगी।

अगर आपके पास पार्लर जाने का समय नहीं है या फिर पार्लर जाकर फेशियल कराना आपके बजट में नहीं है तो आप इन फेस पैक को घर में भी बनाकर लगा सकती हैं। इससे आपको एक ही यूज में बेहतरीन रिजल्ट नजर आएंगे। आइए जानें कैसे बनाएं ये फेस पैक।

1- कच्चा दूध और शहद का फेस पैक

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इस फेस पैक को बनाना बेहद आसान है और इसके लिए सामग्री आपको आपके घर में ही मिल जाएगी। इसे बनाने के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच कच्चा दूध लेना है और उसमें 2 ही चम्मच शहद डालकर अच्छी तरह मिलाना है। अगर पेस्ट ज्यादा पतला लगे तो थोड़ा सा शहद और डाल लें। अब इस मिश्रण से चेहरे पर 3 से 4 मिनट मसाज करें और 20-25 मिनट बाद इसे पानी से साफ कर लें। इसे लगाने से पहले फेस वॉश जरूर कर लें। इसे लगाने से चेहरा सॉफ्ट और मॉइस्चराइज होगा। इसके साथ ही चेहरे पर दाग धब्बों के निशान भी डल हो जाएंगे। इससे सनबर्न से भी राहत मिलती है। आप इसे हफ्ते में दो से तीन बार लगा सकती हैं।

2- चावल का आटा और बेसन का फेस पैक

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इसके अलावा चेहरे पर निखार लाने के लिए आप चावल के आटे और बेसन से बना फेस पैक भी लगा सकती हैं। इसे बनाने के लिए चावल के आटे, बेसन और शहद को बराबर मात्रा में मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लेना है। इसे लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह धोकर तौलिए से सूखा लें। फिर इस मिश्रण को चेहरे पर मसाज करते हुए लगाएं। जब फेस पैक सूख जाए तो पानी से अच्छी तरह साफ कर लें। इससे आपको कई फायदे मिलेंगे। जैसे कि स्किन क्लीन और सॉफ्ट बनेगी, त्वचा के टेक्सचर में सुधार आएगा और स्किन पर शीशे जैसा ग्लो नजर आने लगेगा। इस फेस पैक को हफ्ते में 3-4 बार लगाया जा सकता है।

Tags:    

Similar News