Ravi Kishan Daughter: बेटियों को देवी की तरह पूजते हैं रवि किशन, सोने से पहले छूते हैं पैर

Ravi Kishan Ki Betiyan: एक्टर रवि किशन ने प्रीति शुक्ला से शादी की थी, जिनके साथ उनके चार बच्चे हैं। एक बेटा और तीन बेटियां।

Written By :  Shreya
Update:2024-09-24 06:36 IST

Ravi Kishan Daughter (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Ravi Kishan Daughter: एक्टर रवि किशन की सुपरहिट फिल्म लापता लेडीज (Laapataa Ladies) ने कमाल कर दिया था। इस फिल्म को ऑस्कर्स 2025 (Laapataa Ladies Oscars 2025) के लिए भारत की तरफ से ऑफिशियल एंट्री के लिए चुना गया है। किरण राव के निर्देशन में बनी लापता लेडीज ने 12 हिंदी फिल्मों, 6 तमिल और 4 मलयालम फिल्मों को पछाड़कर ऑस्कर्स में अपनी जगह बनाई है। फिल्म को ऑस्कर अवॉर्ड के लिए चुने जाने के बाद रवि किशन की खुशी का ठिकाना नहीं है। उन्होंने इस फिल्म में थानेदार का किरदार निभाया था और दर्शकों द्वारा उनके रोल को खूब पसंद किया गया था।

रवि किशन ने कहा कि ये मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि हम यहां तक पहुंचेंगे। यह मेरे जीवन की सबसे अच्छी और बड़ी खबर है। एक्टर ने बीते दिन ही अपनी पत्नी प्रीति किशन (Preeti Kishan) का जन्मदिन सेलिब्रेट किया है। यह यकीनन उनकी वाइफ के साथ पूरे परिवार के लिए एक बड़ा तोहफा है। रवि किशन की इस जर्नी में उनकी पत्नी हमेशा ढाल बनकर खड़ी रही हैं। अभिनेता भी अपनी पत्नी और बेटियों की देवी की तरह पूजा करते हैं। आइए जानते हैं रवि किशन की फैमिली में कौन-कौन है।

रवि किशन परिवार (Ravi Kishan Family)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

एक्टर रवि किशन भोजपुरी सिनेमा का अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) कहा जाता है। वह अभिनेता होने के साथ ही एक राजनेता भी हैं। मौजूदा समय में वह गोरखपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद (Gorakhpur MP) हैं। उन्होंने साल 1993 में प्रीति शुक्ला (Ravi Kishan Wife) से शादी की थी। बता दें प्रीति उनके बचपन का प्यार हैं। जब रवि 11वीं क्लास में थे, तभी प्रीति पर अपना दिल हार बैठे थे। इसके बाद दोनों ने परिवार की रजामंदी से शादी कर ली। पेशे से उनकी पत्नी एक एंटरप्रेन्योर हैं। रवि और प्रीति के चार बच्चे हैं, एक बेटा और तीन बेटी। बेटे का नाम सक्षम और बेटियों का नाम इशिता, तनिक्षा और रीवा है।

बेटियों को पूजते हैं देवी की तरह

बता दें रवि किशन अपनी बेटियों पर जान छिड़कते हैं। इतना ही नहीं बल्कि वह अपनी पत्नी की भी देवी की तरह पूजा करते हैं। जिसका खुलासा खुद एक्टर ने किया था। रवि का कहना है कि तीन बेटियों के पिता होने के नाते वह खुद को सौभाग्यशाली मानते हैं। यही नहीं, वो रात में अपनी बेटियों और पत्नी के पैर छूकर ही सोने जाते हैं। उन्होंने बताया था कि मैं पत्नी के पैर उनके सो जाने के बाद छूता हूं। क्योंकि वो जाग रही होती हैं तो पैर नहीं छूने देती हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रवि किशन की जिंदगी उनकी बड़ी बेटी रीवा के जन्म के बाद बदली। बेटी रीवा के जन्म के समय रवि काफी स्ट्रगल कर रहे थे। उनके पास रीवा को घर तक लाने के लिए पैसे नहीं थे। लेकिन रीवा के जन्म के कुछ समय बाद ही भोजपुरी स्टार की पॉपुलैरिटी बढ़ गई। ऐसे में वह अपनी सभी बेटियों और पत्नी को देवी मानते हैं और उनका आशीर्वाद लेते हैं।

क्या करती हैं रवि किशन की बेटियां (Ravi Kishan Daughters Profession)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

रवि किशन की बेटी इश‍िता शुक्‍ला ने CDS यानी संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा भर्ती योजना के तहत डिफेंस फोर्स ज्वाइन किया है। इसके लिए वह काफी चर्चा में रही थीं। इशिता ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है और एनसीसी में कैडेट रह चुकी हैं। इसके अलावा उनकी दोनों बहनें भी काफी टैलेंटेड हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

गोरखपुर सांसद रवि किशन की बेटी तनिक्षा एक बिजनेस मैनेजर और इन्वेस्टर के तौर पर अपना करियर बना रही हैं। जबकि रीवा शुक्ला अपने पिता की तरह फिल्मों में काम करना पसंद करती हैं। उन्होंने 2020 में 'सब कुशल मंगल' (Sab Kushal Mangal) से फिल्मों में डेब्यू किया था।

Tags:    

Similar News