Lucknow LDA Flats Price: लखनऊ में फ्लैट हुए सस्ते, इन तीन योजनाओं में फ्लैट्स लेने पर 10 लाख रूपए तक कम देनी होगी कीमत

Lucknow LDA Flats Schemes: लखनऊ में अगर आप अपना घर लेने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है क्योंकि यहाँ तीन योजनाओं में बने फ्लैट्स की कीमत 10 लाख रूपए तक कम हो गयी है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-28 05:49 GMT

LDA Flats in Lucknow (Image Credit-Social Media)

Lucknow LDA Flats Best Scheme: अगर आप भी लखनऊ में फ्लैट लेना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है दरअसल कानपुर रोड पर एलडीए (LDA) की तीन योजनाओं में बने अपार्टमेंटों के फ्लैटों की कीमत 10 लाख रूपए तक कम की जा रही है। जिसके लिए एलडीए द्वारा प्रस्ताव भी बना लिया गया है। इस प्रस्ताव को जुलाई माह के पहले हफ्ते में ही पेश किया जायेगा।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में फ्लैट लेने वालों के लिए एलडीए की ओर से खुशखबरी आई है। दरअसल कानपुर रोड योजना की रश्मि लोक अपार्टमेंट (Rashmi Lok Apartment), अनुभूति अपार्टमेंट (Anubhuti Apartment) और सृजन अपार्टमेंट के फ्लैटों की कीमतों को कम किया जा रहा है। ऐसा पहली बार नहीं है जब एलडीए अपने फ्लैट की कीमतों को कम करने जा रहा है। दरअसल इस योजना के फ्लैट बिक नहीं पाए थे, यही वजह है कि अब प्राधिकरण इसकी कीमत कम करने जा रहा है। इसके पहले भी एलडीए ने अपनी कुछ योजनाओं से जुड़े फ्लैट की कीमत को कम किया था। वहीँ अब कानपुर रोड मानसरोवर योजना और शारदानगर योजना में बने रश्मिलोक, अनुभूति और सृजन अपार्टमेंट के फ्लटों की कीमतें अब कम की जा रहीं हैं।

लेकिन वहीँ आपको बता दें कि एलडीए के नए और पुराने सभी आवंटियों के लिए ब्याज दरों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया जा रहा है। गौरतलब है कि इसकी ब्याज दरें वहीँ रहेंगीं, दरअसल एलडीए ने बीते साल अपनी ब्याज दरें कम की थीं। फिलहाल ये 9 प्रतिशत है। वहीँ अब सभी से इसी दर पर ब्याज लिया जा रहा है। वहीँ पुराने खरीदारों से पुरानी ब्याज दर पर ब्याज लिया जा रहा है जो 11 प्रतिशत है। वहीँ बोर्ड ये भी प्रस्ताव रख रहा है कि कम की गईं ब्याज दरों पर ही पुराने खरीदारों से ब्याज लिया जाये।

इतना ही नहीं एलडीए द्वारा एक और तोहफा दिया जा सकता है जिससे एलडीए भवन खरीदारों (LDA Building Buyers) को एक बड़ी राहत मिलेगी। इसके लिए बोर्ड ने प्रस्ताव दिया है कि पहले मकान खरीदते समय अगर प्राधिकरण के स्तर से मकान की गणना करने में किसी तरह की कोई गलती हो जाती है या फिर मकान और सम्पति की कीमत कम जमा होने पर मकान के स्वामी से सिर्फ अंतर की धनराशि की ली जाएगी। इस तरह का कोई भी मामला जब भी संज्ञान में आएगा तो बस अंतर की धनराशि की ली जाएगी। इसके साथ ही आपको इसके लिए किसी तरह का कोई ब्याज भी नहीं देना होगा।

Tags:    

Similar News