Movie Theatre Rules: मूवी थिएटर में कपल्स कार्नर सीट पर बैठ करते हैं ये काम, हो जाएं सतर्क नहीं तो हो सकती है जेल

Movie Theatre Rules: मूवी थिएटर में भूलकर भी ये गलती न करें वार्ना आपको लेने के देने पड़ सकते हैं।

Update: 2024-05-18 14:03 GMT

Movie Theatre Rules (Image Credit-Social Media)

Movie Theatre Rules: भारत में हर साल लगभग 1500 से लेकर 2000 तक फिल्में रिलीज़ होतीं हैं। वहीँ अगर बात करें यहाँ के सिनेमा स्क्रीन की तो ये लगभग 10000 तक होंगें। और आने वाले समय में इसमें इज़ाफ़ा ही होता नज़र आ रहा है। वहीँ इन सिनेमाघरों में कपल्स खासकर बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड आपको अक्सर कार्नर की सीट पर बैठे नज़र आ जायेंगे। लेकिन अगर आपने भूलकर भी वहां बैठकर कुछ ऐसी हरकत कर दी तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं आइये जानते हैं ऐसा क्या है जो आपको भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

मूवी थिएटर में भूलकर भी न करें ये गलती (Never Do These Mistakes in Movie Theatre)

अगर आप भी मूवी देखने अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ जाना पसंद करते हैं तो ध्यान रखियेगा कि आप कहीं कुछ ऐसा न कर बैठें कि आपको फिर लेने के देने पड़ जाएं।

अक्सर आपने कपल्स को कार्नर की सीट पर बैठे देखा होगा लेकिन ऐसे में अगर भूलकर भी आपने इस तरह की कोई गलती की और आप पकडे गए तो आपको सज़ा भी भुगतनी पड़ सकती है। आइये जानते हैं क्या है ये सज़ा।

दरअसल हमारे देश भारत में हर साल हज़ारों की संख्या में फिल्म रिलीज़ होतीं हैं वहीँ लोग भी इसे देखना खूब पसंद करते हैं और इसीलिये भारतीय सिनेमा को दुनिया का सबसे बड़ा सिनेमा माना जाता है।

इसी के चलते सिनेमा स्क्रीन में भी बढ़ोतरी लगातार जारी है। फिल्में मनोरंजन का सबसे बड़ा साधन कहलातीं हैं। ऐसे में भारत में लोग अपने परिवार के सदस्यों के साथ, दोस्तों या अपने गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ जाते हैं।

नई टेक्नोलॉजी ने अब ये सुविधा भी दे दी है कि आप घर बैठे-बैठे अपनी मनपसंद की कोई भी उपलब्ध सीट बुक कर सकते हैं। वहीँ कपल्स ऐसे में कार्नर की सीट ज़्यादा प्रीफर करते हैं जिसकी वजह है कि वहां प्राइवेसी रहती है। इतना ही नहीं इस कार्नर की सीट को लेकर कपल्स पर बने जोक्स काफी प्रसिद्ध हैं।

कार्नर की सीट और कपल्स पर कई तरह के जोक्स भी आपने पढ़े या सुने होंगें। ये सभी जोक्स कोने में बैठकर कपल्स क्या करते हैं इसके बारे में ही होता है। लेकिन अगर किसी ने आपको कुछ भी उल्टा सीधा करते देख लिया और इसकी शिकायत कर दी तो भारत के संविधान की धारा 294 के तहत आप पर कार्यवाही हो सकती है।

Tags:    

Similar News