New Year 2023 Vastu Tips: नए साल पर घर लाएं ये 5 लकी चॉर्म, रिश्तों में बढ़ेगा प्यार, दूर होगा मन-मुटाव

New Year 2023 Vastu Tips for Married Life: अगर आपकी खुशहाल शादीशुदा जिंदगी में कुछ परेशानी आने लगी है या फिर पति-पत्नी के बीच बहुत ज्यादा लड़ाई-झगड़े होने लगे हैं तो आप नए साल से अपने रिश्तों में खुशहाली लाने का प्रयास करें।

Report :  Vidushi Mishra
Update: 2022-12-06 00:37 GMT

हैप्पी मैरिड लाइफ(फोटो- सोशल मीडिया)

New Year 2023 Vastu Tips: शादी जैसे पवित्र बंधन में बंधे जोड़े का रिश्ता बहुत ही खूबसूरत होता है। इस रिश्ता में पति-पत्नी ताउम्र एक-दूसरे का साथ निभाने का वादा करते हैं और पूरी जिंदगी गाड़ी के दो पहियो की तरह चलते रहते हैं। लेकिन अक्सर कई बार पति-पत्नी के रिश्ते में कुछ दरार आती जाती है, जिसको अगर समय रहते दूर नहीं किया जाता है तो रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है। वैसे छोटी-छोटी नोकझोंक तो हर रिश्ते में चला ही करती है तो जब ये नोकझोंक आप पर हाबी होने लगे, तो जीवन से खुशहाली धीरे-धीरे जाने लगती है। तो इसलिए अपने रिश्ते को बहुत ध्यान से और प्यार से संजोने की जरूरत होती है।

 ऐसे में अगर आपकी खुशहाल शादीशुदा जिंदगी में कुछ परेशानी आने लगी है या फिर पति-पत्नी के बीच बहुत ज्यादा लड़ाई-झगड़े होने लगे हैं तो आप नए साल से अपने रिश्तों में खुशहाली लाने का प्रयास करें। जिससे पूरा साल आप पति-पत्नी के बीच खुशी-खुशी बीते। इसके लिए आप नए साल पर अपने घर में फेंगशुई के कुछ बहुत ही खास लकी चार्म लाएं। इन लकी चॉर्म से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का विस्ताव होगा और मन-मुटाव भी दूर होगा।

नए साल पर घर लाएं फेंगशुई के ये 5 लकी चार्म 

खुशहाली लाएंगे गुलाब के फूल

नए साल की शुरूआत से ही आप अपने सुखी शादीशुदा जीवन के लिए अपने बेडरूम में गुलाब के फूल रखें। अगर हो सके तो आप ताजे और खुशबूदार गुलाब के फूलों को सजाएं। इसके बाद ध्यान से जब फूल मुरझा जाएं, तो फूलों को बेडरूम से हटा दें। ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा। साथ ही सकारात्मक दृष्टिकोण होगा।

बेडरूम में लगाएं ये तस्वीर

शादीशुदा जोड़े को कभी भी अपने बेडरूम में भगवान, देवी-देवताओं की तस्वीर नहीं लगानी है। एक विशेष मंदिर में भगवान को स्थापित करें। साथ ही बेडरूम में मृत पूर्वज परिजन की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। 

ऐसे में शादीशुदा दंपत्ति को बेडरूम में राधा-कृष्ण की फोटो लगानी चाहिए। जिससे पति-पत्नी के रिश्ते में मधुरता आएगी।

घर में लाफिंग बुद्धा

घर में सकारात्मक ऊर्जा का विस्तार करने के लिए लाफिंग बुद्धा को लाएं। लाफिंग बुद्धा को बहुत शुभ माना जाता है। घर में लॉफिंग बुद्धा लाने से घर में समृद्धि आती है। खुशहाल जिंदगी के लिए लाफिंग बुद्धा आप अपने बेडरूम के दरवाजे के ठीक सामने रख दें।

परिंदों के जोड़ों की फोटो

खुशहाल जिंदगी के लिए अपने बेडरूम में आप परिंदों की फोटो लगाएं। लेकिन ध्यान दें, कि परिंदों की फोटो हमेशा जोड़े में होनी चाहिए और फोटो में परिंदों के बीच प्यार प्रकट होता दिखना चाहिए। यानी परिंदे खुशहाल दिखाई देने चाहिए। 

कभी भी गलती से पिंजरे में कैद परिंदों की तस्वीर न बेडरूम में क्या कहीं भी न लगाएं। साथ ही घर में परिंदों को कैद करके न रखें।

बेडरूम में रखें मैडरिन डक शोपीस

अपनी मैरिड लाइव को खुशहाल और रिश्ते को मजबूत करने के लिए बेडरूम में मैडरिन बत्तख की शोपीस रखे। इस शोपीस को यानी जोड़े में हो, को कमरे के दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखें। ऐसा करने से दांपत्य जीवन में प्यार बढ़ेगा और खुशीहाली आएगी। 

Tags:    

Similar News