Lakshya Sen Net Worth: 22 साल के करोड़पति लक्ष्य सेन, कर रहे खूब कमाई, जानें टोटल नेटवर्थ

Lakshya Sen Total Net Worth: सेन खेल के साथ साथ कमाई (Lakshya Sen Income) के मामले में भी कई एथलीटों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। आइए जानें उनकी नेटवर्थ।

Written By :  Shreya
Update: 2024-08-04 07:18 GMT

Lakshya Sen (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Lakshya Sen Net Worth: उत्तराखंड से ताल्लुक रखने वाले भारतीय बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics 2024) में अपने सपनों की उड़ान भर रहे हैं। वह ओलंपिक में बैडमिंटन मेन्स सिंगल्स के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं और ऐसा करने वाले सेन पहले भारतीय खिलाड़ी (Lakshya Sen Record) बन गए हैं। अब रविवार, 4 अगस्त को सेमीफाइनल में उनका सामना है डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन से, जो कि टोक्यो ओलंपिक 2020 के चैम्पियन रह चुके हैं और मौजूदा समय में वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरे नंबर पर हैं। ऐसे में यह मुकाबला काफी टक्कर का रहने वाला है।

कब है लक्ष्य सेन का अगला मैच (Lakshya Sen Next Match)

लक्ष्य सेन पेरिस ओलंपिक 2024 में मेंस बैडमिंटन के सिंगल्स में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलने वाले हैं। यह मैच 4 अगस्त को भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे होगा।

लक्ष्य सेन नेटवर्थ (Lakshya Sen Net Worth)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

भारत के लिए कई मेडल जीत चुके स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन से 140 करोड़ भारतीयों की आस बंधी हुई है। सेन खेल के साथ साथ कमाई (Lakshya Sen Income) के मामले में भी कई एथलीटों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। 22 साल के लक्ष्य कम उम्र में ही करोड़पति बन चुके हैं। वह बैडमिंटन के अलावा ब्रांड एंडोर्समेंट और सोशल मीडिया के जरिए काफी कमाई कर रहे हैं। उनकी कुल संपत्ति (Lakshya Sen Ki Sampatti) की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लक्ष्य सेन के पास करीब 41 करोड़ रुपये की नेटवर्थ (Lakshya Sen Net Worth In Rupees) है। माना जा रहा है कि ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उनकी नेटवर्थ में और इजाफा हो सकता है।

लक्ष्य सेन पढ़ाई (Lakshya Sen Education)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

युवा बैडमिंटन स्टार खेल जगत में नए-नए इतिहास रच रहे हैं। 22 साल की उम्र में ही उन्होंने कई बड़े कारनामे करके दिखाए हैं। उन्हें लेकर लोगों के मन में ये भी सवाल रहता है कि लक्ष्य सेन आखिर कितने पढ़े-लिखे (Lakshya Sen Qualification) हैं। तो बता दें कि बैडमिंटन में शानदार प्रदर्शन करते हुए लक्ष्य सेन ने अपनी शिक्षा भी पूरी की है।

उन्होंने उत्तराखंड के हलद्वानी स्थित बीरशेबा सीनियर सेकेंड्री स्कूल से पढ़ाई की है। हालांकि उन्होंने कहां तक पढ़ाई की है, इसकी सटीक जानकारी नहीं है। उन्होंने 9 साल की उम्र में ही प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकेडमी में एडमिशन ले लिया था और आज अपनी मेहनत के बदौलत पेरिस में बड़ा इतिहास रचने को तैयार हैं।

Tags:    

Similar News