Premanand Ji Maharaj: गुस्सा करने वाले लोगों को प्रेमानंद जी ने दे डाली नसीहत, ये जानने के बाद नहीं करेंगे आप ये काम

Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद जी महाराज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमे उन्होंने लोगों को गुस्सा न करने की नसीयत दी है।

Update:2023-08-20 07:52 IST
Premanand Ji Maharaj (Image Credit-Social Media)

Premanand Ji Maharaj: वृन्दावन के प्रेमानंद जी महाराज ने अपने भक्तों को कुछ ऐसी बातें बताई हैं जिसके बाद से हर कोई बस उनके गुणगान ही कर रहा है। हम अक्सर किसी न किसी बात पर गुस्सा करते हैं और दूसरों को अपनी बातों से काफी कुछ उल्टा सीधा बोल जाते हैं जिसके बाद भले ही हमे ये एहसास हो कि हमसे गलती ये काफी अपशब्द निकल गए हैं। लेकिन कहा जाता है न कि बन्दूक से निकली गोली और मुँह से निकली बोली कभी बदली नहीं जा सकती। ऐसे में आइये जानते हैं कि प्रेमानंद जी महाराज ने अपनी बातों से लोगों को कैसे प्रभावित किया।

प्रेमानंद जी महाराज ने गुस्सा करने पर दी नसीयत

प्रेमानंद जी महाराज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमे उन्होंने लोगों को गुस्सा न करने की नसीयत दी है। इसके साथ ही उन्होंने साथ ही उन्होंने कुछ बेहद ज़रूरी बातें भी बताई हैं जिसे जानकार आपको भी दिव्या ज्ञान की अनुभूति होगी। जब भी कोई व्यक्ति गुस्सा करता है तो वो हमेशा कटु वचनों का ही प्रयोग करता है ऐसे में ज़रूरी है कि आप महाराज जी की इन बातों पर विशेष ध्यान दें और जब भी किसी को गुस्सा आये तो आप उन्हें इसी तरह शांत करीये। आइये जानते हैं क्या कहा है महाराज जी ने।

प्रेमानंद जी महाराज ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति को गुस्सा आ जाये तो उसे मौन रहने के लिए बोलिये। क्योंकि गुस्से में वो इंसान अपशब्द और कटु वचनों का ही प्रयोग करता है। अगर वो लगातार गुस्सा करता रहेगा तो उसके द्वारा कही जा रही बातें और भी ज़्यादा बढ़ती चली जायेंगीं। साथ ही वो शांत होने के बजाय और रौद्र रूप ले लेगा। इसलिए अगर आपको या आपके जानने में कोई व्यक्ति अत्यधिक गुस्सा करता दिखे तो याद रखें सबसे पहले उन्हें मौन करिये जब वो शांत हो जाएं तो उन्हें पानी पिलाएं और उनके गुस्से को शांत करें। इससे वो गुस्से में कुछ भी अनाप शनाप नहीं बोलेंगे। साथ ही थोड़ी देर बाद उनका गुस्सा भी शांत हो जायेगा।

Tags:    

Similar News