Premanand Ji Maharaj: इनके पैर छूकर ज्ञान पाते हैं प्रेमानंद जी महाराज, जानिए किसे मानते हैं वो अपना गुरु

Premanand Ji Mahara: वृन्दावन के प्रेमानन्द जी महाराज के गुरु के बारे में क्या आप जानते हैं। आइये हम आपको बताते हैं कि आखिर कौन हैं वो जिनके पैर छूते हैं महाराज जी।

Update:2024-05-14 16:02 IST

Premanand Ji Maharaj's Guru (Image Credit-Social Media)

Premanand Ji Maharaj's Guru: वृन्दावन के प्रेमानन्द जी महाराज सभी के प्रेरणा स्रोत बन चुके हैं वो सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ छाए हुए हैं लोग उनकी बातों को बेहद ध्यान से सुनते हैं और उनकी बताई बातों का अनुसरण भी करते हैं। ऐसे में सभी को होने ज्ञान से मंत्रमुग्ध करने वाले प्रेमानन्द जी महाराज के गुरु कौन हैं जिनका पैर छूकर वो ज्ञान प्राप्त करते हैं क्या आप जानते हैं? आइये विस्तार से जानते हैं।

प्रेमानन्द जी महाराज के गुरु (Premanand Ji Maharaj's Guru)

प्रेमानंद जी महाराज युवा पीढ़ी को भी अपने प्रवचन से काफी प्रभावित करते हैं। वो अपनी बात वो स्पष्ट शब्दों में सीधे बोलने के लिए जाने जाते हैं उनकी ये स्पष्टता और बिना लाग लपेट का ज्ञान लोगों को आकर्षित करता है। उनकी बातें अनुभव से परिपूर्ण होतीं हैं और सटीक भी रहतीं हैं। सोशल मीडिया पर वीडियोस और रील्स पर आप उन्हें आसानी से देख सकते हैं वो काफी पॉपुलर हैं साथ ही यहाँ आपको उनके द्वारा कही बातें और प्रवचन मिल जायेंगे।

उनके भक्त, श्रद्धालु और कई लोग उनसे कई तरह के प्रश्न करते नज़र आ जायेंगे साथ ही प्रेमानंद जी महाराज भी उन सभी प्रश्नों का बेहद सटीक और सीधा ज्ञान देकर व्यक्ति की जिज्ञासा शांत करते हैं। लोगों को उनके पास से अपनी सभी परेशानियों का जवाब मिल जाता है। लोगों को इस बात को लेकर काफी हैरानी होती है कि महाराज जी की दोनों किडनियां फ़ैल होने पर भी उनके चेहरे पर अलौकिक तेज़ कहाँ से आता है। लेकिन आपको बता दें कि ये उनके ज्ञान और भक्ति का तेज है साथ ही उनकी राधा रानी और ठाकुर जी में भक्ति ने उन्हें इतना मज़बूत बनाया हुआ है।

कौन हैं प्रेमानंद जी महाराज के गुरु

प्रेमानंद जी की वाणी में और उनके प्रवचनों में अलग ही आकर्षण है जिसकी वजह से लोग उनकी ओर खींचे चले आते हैं। लकिन वहीँ आपको बता दें कि प्रेमानंद जी महाराज के एक गुरु है जिनके वो पैर छूते हैं क्या आपको पता है वो कौन हैं? आइये हम आपको बताते हैं कि वो कौन हैं। दरअसल उनके गुरु का नाम श्री हित मोहित मराल जी हैं। मराल जी वृन्दावन के राधावल्लभ मंदिर के तिलकायत अधिकारी हैं।  

Tags:    

Similar News