Priyanka Chaturvedi Biography: कौन हैं पीएम मोदी को महान नेता बताने वालीं प्रियंका चतुर्वेदी, जानें इनके बारे में सबकुछ

Priyanka Chaturvedi Ke Bare Mein Jankari: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'महान राजनेता' बताने वालीं प्रियंका चतुर्वेदी विवादों में घिर गई हैं। आइए जानें इनके बारे में डिटेल्स।

Written By :  Shreya
Update:2024-10-21 14:16 IST

Priyanka Chaturvedi (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Priyanka Chaturvedi Kon Hai: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को 'महान राजनेता' बताने वालीं राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) विवादों में घिर गई हैं। इस बयान को लेकर वह सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में बनी हुई हैं। दरअसल, प्रियंका एक शिवसेना (यूबीटी) की उपनेता हैं। उन्होंने हाल ही में एक पॉडकास्ट चैनल को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी को अपना पसंदीदा राजनेता और महान नेता बताया। जिसके बाद सियासी हलचल तेज हो गई है। कई लोग तो इसे उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के लिए संकेत तक बता रहे हैं। आइए जानें कौन हैं प्रियंका चतुर्वेदी। साथ ही जानेंगे इनके बारे में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाले सवालों के जवाब।

कौन हैं प्रियंका चतुर्वेदी (Who Is Priyanka Chaturvedi Biography)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

प्रियंका चतुर्वेदी महाराष्ट्र से राज्यसभा की सांसद और Shiv Sena (UBT) की उपनेता हैं। इससे पहले वह कांग्रेस पार्टी (Indian National Congress) से जुड़ी हुई थीं और पार्टी की तेज तर्रार राष्ट्रीय प्रवक्ता थीं। लेकिन 2019 में उन्होंने विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस छोड़कर शिवसेना का हाथ थाम लिया था। इसके अलावा वह दो गैर सरकारी संगठनों के ट्रस्टी के रूप में बच्चों की शिक्षा, महिला सशक्तिकरण और स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए काम करती हैं।

परिवार में है कौन-कौन (Priyanka Chaturvedi Family Members In Hindi)

प्रियंका चतुर्वेदी का जन्म 19 नवंबर 1979 को मुंबई में एक हिंदू परिवार में हुआ था। उनके पिता और माता का नाम पुरूषोत्तम चतुर्वेदी और चंद्रकांता चतुर्वेदी है। उनका परिवार मथुरा, उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। प्रियंका की शादी 19 नवंबर 1999 को विक्रम चतुर्वेदी (Vickram Chaturvedi) से हुई थी। दोनों दो बच्चों (अर्नव और अनित्रा चतुर्वेदी) के माता पिता हैं। जानकारी के मुताबिक, प्रियंका का बेटा अर्णव अमेरिका की Illinois-Urbana Champagne विश्वविद्यालय में पढ़ता है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कितनी पढ़ी-लिखी हैं प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi Education In Hindi)

प्रियंका चतुर्वेदी ने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जोसेफ हाई स्कूल (St. Joseph's High School), जुहू से पूरी की है। इसके बाद 1999 में नरसी मोनजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स, विले पार्ले से कॉमर्स में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की।

प्रियंका चतुर्वेदी नेटवर्थ (Priyanka Chaturvedi Net Worth 2024)

बात करें शिवसेना (यूबीटी) की उपनेता की कुल संपत्ति (Priyanka Chaturvedi Total Net Worth) के बारे में तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके पास कुल 9.25 करोड़ रुपये की नेटवर्थ है और लगभग ₹60.12 लाख की देनदारी है।

Tags:    

Similar News