Raksha Bandhan Makeup Tips: राखी पर फॉलो करें ये मेकअप टिप्स, दिखेंगी सबसे सुंदर

Rakhi Makeup Look For Sisters: आप इन टिप्स को फॉलो करके रक्षाबंधन पर खूबसूरत लुक पा सकती हैं।

Written By :  Shreya
Update: 2024-07-29 06:21 GMT

Raksha Bandhan Makeup Tips (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Raksha Bandhan 2024: हर साल सावन की पूर्णिमा तिथि के दिन रक्षाबंधन का त्योहार (Raksha Bandhan Ka Tyohar) मनाया जाता है। इस साल ये पर्व 19 अगस्त, सोमवार (Raksha Bandhan 2024 Date) को मनाया जाएगा। रक्षाबंधन का त्योहार भाई और बहन दोनों के लिए बेहद खास होता है। खासतौर से लड़कियां इस पर्व को लेकर काफी ज्यादा एक्साटेड रहती हैं। अपने आउटफिट से लेकर अपने लुक को लेकर वह कई दिन पहले से ही तैयारी करने लगती हैं। इस मौके पर हर महिला सुंदर दिखना चाहती है। अगर आपको भी राखी वाले दिन खूबसूरत दिखना है तो ये मेकअप टिप्स फॉलो कर सकती हैं।

रक्षाबंधन के दिन फॉलो करें ये मेकअप टिप्स (Makeup Tips For Raksha Bandhan)

1- स्किन को करें प्रेप

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मेकअप करने से पहले सबसे ज्यादा जरूरी स्टेप होता है स्किन को प्रेप करना। ये स्टेप कभी भी मिस नहीं करना चाहिए। अपने मेकअप की शुरुआत करने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से साफ कर लें। इसके बाद टोनर, सीरम, मॉइस्चराइजर और सनस्क्रीन लगाइए। सनस्क्रीन लगाने के 15 मिनट बाद प्राइमर लगाएं। प्राइमर से फ्लॉलेस बेस पाने में मदद मिलती है। बस इस तरह आपकी स्किन मेकअप के लिए प्रेप हो जाएगी।

2- कंसीलर

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अगर आपके चेहरे पर दाग-धब्बे और काले घेरे हैं तो इन्हें छुपाने के लिए कंसीलर का यूज करें। इसके लिए आप मीडियम टू फुल कवरेज वाले कंसीलर को चुनें।

3- फाउंडेशन

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इसके बाद अपनी स्किन टॉन से मैच करते हुए फाउंडेशन को लगाएं। चेहरे के साथ ही इसे गर्दन पर भी अप्लाई करें। अगर आप चाहें तो फाउंडेशन के स्टेप को स्कीप भी कर सकती हैं। अगर आप उनमें से एक हैं, जो ज्यादा गर्मी या ह्यूमिडिटी में फाउंडेशन लगाना नहीं पसंद करती हैं तो आप इसकी जगह फेस पाउडर का यूज कर सकती हैं। इससे कंसीलर भी अच्छी तरह सेट हो जाएगा।

4- ब्लश

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

आज के समय में लोगों को सबसे ज्यादा ब्लश लगाना पसंद होता है। ऐसे में अपने पसंद के शेड का ब्लश चुनें और इसे अपने गालों पर लगाएं। अगर आप आईशेडो नहीं लगाना चाहती हैं तो लिप एंड चीक टिंट को आंखों के कॉर्नर पर थोड़ा सा लगाकर ब्लेंड कर सकती हैं।

5- आई मेकअप

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अगर आप आई मेकअप की शौकीन हैं तो हम आपको एक ऐसा मेकअप बता रहे हैं, जो हर आउटफिट पर सुंदर दिखेगा। इसके लिए एक पतले ब्रश की मदद से ब्लैक और ब्राउन लाइनर लगाएं और इन्हें आपस में ब्लेंड कर दें। इससे आपको एक सॉफ्ट स्मोकी आई लुक मिलेगा। इनर वाटरलाइन पर ब्लैक या न्यूड आई पेंसिल का यूज करें। अपने आई मेकअप को कंप्लीट करने के लिए मस्कारा लगाना न भूलें। आप चाहें तो आई लाइनर भी लगा सकती हैं।

6- हाइलाइटर

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

आपकी स्किन नैचुरली ग्लोइंग हो या न हो लेकिन हाइलाइटर इसे चमकता दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। ऐसे में चेहरे के हाई पॉइंट्स जैसे कि चीक बोन, आईब्रो बोन और लिप सेंटर पर सॉफ्ट हाइलाइटर का इस्तेमाल करें।

7- लिपस्टिक

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सबसे आखिरी स्टेप है लिपस्टिक, जो आपके पूरे लुक को निखारने का काम करेगी। ये आपके ऊपर है कि आप न्यूड शेड चुनती हैं या फिर डार्क कलर।

Tags:    

Similar News