सर्दियों में सेक्स को जरूर कहें हां, ये है बहुत फायदेमंद

Winter in Sex: सर्दियों को सुस्ती और आलस्य का मौसम भी कहा जाता है क्योंकि ज्यादा हाथ पैर चलाने का मन किसी का नहीं करता। ये मौसम अपने आप में सेक्सुअल गतिविधि में भी कमी लाता है।

Newstrack :  Network
Update: 2022-12-02 15:12 GMT

Must say yes to sex in winter it is very beneficial (Social Media)

Winter in Sex: सर्दियों का मौसम आ चुका है और ठंड बढ़ने लगी है। धीरे धीरे बदन पर गर्म कपड़ों की परतें भी बढ़ने लगेंगी और रातों में मोटे कम्बल और रजाई ओढ़ी जाने लगेगी। सर्दियों को सुस्ती और आलस्य का मौसम भी कहा जाता है क्योंकि ज्यादा हाथ पैर चलाने का मन किसी का नहीं करता। ये मौसम अपने आप में सेक्सुअल गतिविधि में भी कमी लाता है। भले ही सेक्सुअल इच्छा में कमी आ जाती है लेकिन ये जान लीजिए कि ठंड के महीनों में सेक्स करने के कई फायदे हैं।

- सेक्स में लिप्त होने से एंडोर्फिन हार्मोनजारी होता है। इसे "हार्मोन ऑफ हैप्पीनेस" भी कहा जाता है। एंडोर्फिन सेक्स के दौरान अधिकतम लेवल तक पहुंचते हैं और यह कपल को सेक्स के बारे में आनंद महसूस कराता है। सर्दियों के दौरान सेक्स से कपल्स को सर्दियों वाले डिप्रेस्ड मूड और भावनाओं से लड़ने में मदद कर सकता है।

- सर्दी व्यक्ति को तनाव और चिंता के प्रति संवेदनशील बनाती है। अध्ययनों के अनुसार सर्दियों के दौरान सेक्स तनाव और चिंता को कम करता है और ये तनाव से छुटकारा पाने का एक शानदार तरीका है।

- पुरुषों को बाकी महीनों की तुलना में सर्दियों के महीनों के दौरान अधिक यौन इच्छा होती है।

- सर्दियों के दौरान सेक्स इम्यूनिटी सिस्टम को बढ़ाता है। मौसम में बदलाव के साथ शरीर अचानक परिवर्तन को कभी कभी झेल नहीं पाता और सर्दी में खांसी, जुखाम हो जाता है।सेक्स में लिप्त होना शरीर को बीमार होने से रोक सकता है और ठंड और फ्लू को दरकिनार रख सकता है।

- अगर कपल गर्भावस्था प्राप्त करना चाहता है तो सर्दी वर्ष का सबसे अनुकूल मौसम है। सर्दी स्पर्म काउंट को बढ़ाती है।

- विन्टर कडल यानी गर्म बिस्तर में आलिंगन करना हार्मोन ऑक्सीटोसिन यानी लव हार्मोन को बढ़ाता है। ये हार्मोन आपसी बंधन को मजबूत करने में मदद करता है और रिश्ते को मजबूत बनाता है। है।

- यह वैज्ञानिक रूप से साबित हुआ है कि बिस्तर में मोजे पहनने वाली महिलाओं में ओर्गास्म प्राप्त करने की उच्च दर होती है।

-सर्दियों में सेक्स से अच्छी नींद आती है। सोने से पहले सेक्स करना सेरोटोनिन और ओपिओइड नामक केमिकल्स को रिलीज़ करता है। ये आपको रिलैक्स करते हैं और नींद को प्रेरित करते हैं।

- शीतकालीन सेक्स एक प्राकृतिक ऊर्जा बूस्टर भी है।

- आप अपनी डाइट में बादाम, अखरोट, अंडे, डार्क चॉकलेट आदि को शामिल कर शीतकालीन सेक्स के आनंद को बढ़ा सकते हैं।

Tags:    

Similar News