Packing Rule: पैकिंग करने में लगता है घंटो का वक्त? इस रूल से मिनटों में हो जायेगा काम

Packing Rule: आज हम आपको एक ऐसा रूल बताने वाले हैं, जिसके बाद आपकी पैकिंग बेहद आसान हो जाएंगी।

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-05-27 13:00 GMT

Packing Rule (Photo- Social Media)

The Right Way to Pack for Travel: बहुत से लोगों को ट्रैवलिंग का शौक होता है, कुछ लोग अकेले ही ट्रैवलिंग पर निकल देते हैं, तो वहीं कुछ लोग अपनी फैमिली के साथ जाते हैं। लगातार ऑफिस और घर की उलझनों के बाद हर व्यक्ति को एक छोटा सा ब्रेक तो चाहिए होता है, ताकी उसके दिमाग को थोड़ा आराम मिले। जब भी कहीं वेकेशन पर जाने का प्लान बनता है तो सबसे बड़ी प्रॉब्लम पैकिंग में होती है, लोगों को समझ में ही नहीं आता कि वे कितने कपड़े रखें, क्या रखें या क्या नहीं। देखा जाए तो पैकिंग सबसे मुश्किल काम होता है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसा रूल बताने वाले हैं, जिसके बाद आपकी पैकिंग बेहद आसान हो जाएंगी।  

पैकिंग का भी होता है नियम (Packing Rule)

आप में से बहुत से लोग यह नहीं जानते होंगे कि पैकिंग का भी एक नियम बनाया गया है, जिसे यदि फॉलो कर लिया जाए तो पैकिंग करते समय इतना कन्फ्यूजन ही न हो। जी हां! जब भी कहीं जाना होता है, तो सबसे बड़ी टेंशन रहती है कि कितने कपड़े लेकर जाएं, कहीं कपड़े कम तो नहीं पड़ेंगे, ऐसा करते-करते कुछ लोग 3-4 दिन के वेकेशन के लिए पूरा बैग भर लेते हैं, जिससे बैग भी बहुत हैवी हो जाता है, वहीं यदि पैकिंग के नियम के आधार पर बैग पैक किया जाए तो बैग भी हल्का रहेगा और वेकेशन के दौरान आउटफिट भी कम नहीं पड़ेंगे। दरअसल पैकिंग के नियम को "5, 4, 3, 2, 1" का रूल कहा जाता है। आइए बताते हैं कि आखिरकार ये "5, 4, 3, 2, 1" का रूल होता क्या है।


क्या होता है 5, 4, 3, 2, 1 का नियम (5, 4, 3, 2, 1 Packing Method)

5, 4, 3, 2, 1 का पैकिंग नियम सबसे बेस्ट है, क्योंकि इस नियम की वजह से पैकिंग में लगने वाला घंटों का समय बच जाता है और साथ ही पैकिंग से जुड़ी सारी टेंशन भी खत्म हो जाती है। "5, 4, 3, 2, 1" में सबसे पहला नंबर 5 का मतलब होता है कि आपको 5 टॉप अपने साथ कैरी करने हैं, जरूरी नहीं है कि सिर्फ टॉप ही कैरी करें, आप कोई भी शर्ट या अपर वेयर कैरी कर सकते हैं। 4 नंबर की बात करें तो इसका मतलब होता है कि आप चार बॉटम वेयर अपने बैग में रख लें। 3 का मतलब होता है कि आप 3 जरूरत के सामान जैसे बेल्ट, चश्मा, टोपी या आपकी जो भी पसंदीदा चीजें हों उसे रख लें और 2 का मतलब होता है कि आप 2 जोड़ी फुटवियर अपने साथ कैरी करें, जैसा कि आप एक जूता रख सकते हैं और एक सैंडल। वहीं पैकिंग रूल में 1 का मतलब होता है कि आप एक स्विमसूट रख लें। बस इस आसन से पैकिंग रूल को फॉलो कर आप अपनी फटाफट पैकिंग कर सकते हैं और पैकिंग के टेंशन को भूल सिर्फ वेकेशन के बारे में अच्छे प्लान बना सकते हैं।

Full View
Tags:    

Similar News