Salman Khan Siblings Net Worth: सलमान खान के भाई-बहनों के पास है कितनी संपत्ति, जानें सबकी नेटवर्थ

Salman Khan Siblings: अपनी दरियादिली को लेकर मशहूर सलमान खान के बाद हजारों करोड़ों की संपत्ति है। आइए जानें उनके भाई-बहन कितने अमीर हैं।

Written By :  Shreya
Update:2024-10-25 09:10 IST

Salman Khan Siblings (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Salman Khan Brothers And Sisters Net Worth: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) अक्सर अपनी आलीशान जिंदगी को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। करोड़ों की संपत्ति के मालिक सलमान अपनी दरियादिली को लेकर भी काफी मशहूर हैं। अक्सर उन्हें गरीब लोगों की मदद करते हुए देखा जाता है। सलमान के अलावा उनके भाई-बहन के पास भी बेहिसाब संपत्ति है। चलिए जानते हैं कितने अमीर हैं सलमान खान के भाई-बहन (Salman Khan Ke Bhai-Behen Ki Sampatti)।

सलमान खान नेटवर्थ (Salman Khan Net Worth 2024)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सबसे पहले हम आपको बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान की संपत्ति के बारे में बता देते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान 100-200 नहीं बल्कि पूरे 2900 करोड़ रुपये के मालिक हैं। उनके पास आलीशान घर, फार्म हाउस, महंगी कारों समेत कई तरह की प्रॉपर्टी और लग्जरी सुविधाएं हैं। सलमान खान के दो भाई अरबाज खान और सोहेल खान और दो बहनें अलवीरा खान अग्निहोत्री और अर्पिता खान हैं।

अरबाज खान कितने अमीर हैं (Arbaaz Khan Net Worth)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सलमान खान के भाई अरबाज खान एक बॉलीवुड एक्टर और प्रोड्यूसर हैं। वह अपनी लव लाइफ को लेकर काफी ज्यादा सुर्खियों में रहते हैं। अरबाज ने दो शादियां की हैं। उन्होंने पहली शादी मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) से की थी, लेकिन शादी के 19 सालों बाद ये कपल अलग हो गया था। जिसके बाद बीते साल 2023 में अरबाज ने Sshura Khan से निकाह किया। बात करें उनके नेटवर्थ की तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्टर की कुल संपत्ति करीब 547 करोड़ रुपये है। अरबाज एक फिल्म के लिए 10 से 15 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

सोहेल खान की नेटवर्थ (Sohail Khan Net Worth)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सलमान के छोटे भाई सोहेल खान भी कम संपत्ति के मालिक नहीं हैं, बल्कि उनके पास करीब 333 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है। वह एक फिल्म एक्टर, राइटर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं। सोहेल एक सेलिब्रिटी क्रिकेट टीम और कई बिजनेस चेन के भी मालिक हैं। जिससे उनकी खूब कमाई होती है।

अलवीरा खान अग्निहोत्री नेटवर्थ (Alvira Khan Agnihotri Net Worth)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सलमान की छोटी बहन अलवीरा खान अग्निहोत्री भी बॉलीवुड से जुड़ी हुई हैं। वह एक फिल्म प्रोड्यूसर और फैशन डिजाइनर हैं। 2016 में, उन्हें सुल्तान में अपने काम के लिए Best Costume Design के लिए स्टारडस्ट अवॉर्ड मिला था। उन्होंने एक्टर और प्रोड्यूसर Atul Agnihotri से शादी रचाई थी। बात करें अलवीरा की कुल संपत्ति की तो रिपोर्ट्स में उनकी नेटवर्थ 269 करोड़ रुपये के आसपास होने का अनुमान जताया गया है।

अर्पिता खान नेटवर्थ (Arpita Khan Net Worth)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

वहीं, सलमान खान की सबसे छोटी बहन अर्पिता खान पेशे से एक मशहूर भारतीय इंटीरियर डिजाइनर और वास्तुकार हैं। नेटवर्थ के मामले में वह किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनके पास करीब 134 करोड़ रुपये की नेटवर्थ है। बता दें अर्पिता खान सलमान की सगी बहन नहीं हैं। उन्हें सलीम खान और हेलेन सड़क से उठाकर घर लाए थे। सलीम और हेलेन द्वारा गोद लिए जाने के बाद अर्पिता खान परिवार में सबकी चहेती बन गईं। सलमान तो उन्हें पलकों पर बैठाकर रखते हैं। उनका लग्जरी लोनावला वाला फार्म हाउस भी उनकी बहन अर्पिता के नाम ही है।

सलमान को मिल रही जान की धमकी

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या (Baba Siddique Murder) के बाद से बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की मुश्किलें काफी बढ़ी हुई हैं। सलमान के करीबी दोस्त माने जाने वाले बाबा सिद्दीकी की मौत की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी। यही गैंग बीते कई सालों से सलमान की जान के पीछे पड़ा हुआ है। लॉरेंस गैंग कई बार भाईजान को जान से मारने की धमकी भी दे चुका है। इसीलिए बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Tags:    

Similar News