Samudrik Shastra: क्या आपके भी पैर हैं विराट कोहली की तरह, मिलेगी खूब तरक्की

Virat Kohli Samudrik Shastra: सोशल मीडिया पर विराट कोहली की हाल ही में एक फोटो सामने आई है, जिसके बाद उनके पैरों पर चर्चा छिड़ गई, वजह थी उनकी उंगलियां। आइए जानें ऐसे पैर वाले कैसे होते हैं।

Written By :  Shreya
Update:2024-10-04 08:06 IST

Virat Kohli (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Virat Kohli Samudrik Shastra: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दुनियाभर में तगड़ी फैन फॉलोइंग रखते हैं। उन्हें किंग कोहली (King Kohli) और रन मशीन (Run Machine) के नाम से भी जाना जाता है। कोहली क्रिकेट जगत के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं। उनकी गिनती दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में भी होती है। अपने खेल के जरिए वह लाखों-करोंड़ों लोगों के इंस्पिरेशन हैं। साथ ही सोशल मीडिया पर भी छाए रहते हैं। इस बीच खिलाड़ी की एक ऐसी तस्वीर वायरल (Virat Kohli Viral Photo) हो रही है, जिसमें उनके लुक या खेल की नहीं बल्कि उनके पैरों की चर्चा हो रही है।

सोशल मीडिया पर विराट कोहली (Virat Kohli Photo) की हाल ही में एक फोटो सामने आई है, जिसके बाद उनके पैरों पर चर्चा छिड़ गई, वजह थी उनकी उंगलियां। कई लोग उनकी पैरों की उंगलियों के लिए उनका मजाक उड़ाते भी देखे गए। पोस्ट पर यूजर्स के अलग-अलग रिएक्शंस सामने आ रहे हैं। लेकिन अगर हम आपसे कहें कि विराट जैसे पैरों की उंगलियां होना भाग्यशाली होने का प्रतीक होता है तो? आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।

पैरों की उंगलियां बताएंगी भविष्य का राज

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पहले तो जान लीजिए कि हाथ की रेखाओं और उंगलियों की तरह पैरों की उंगलियां भी भविष्य और पर्सनैलिटी समेत आपके बारे में कई चीजें बता सकती हैं। जी हां, सामुद्रिक शास्त्र (Samudrik Shastra) की मानें तो किसी भी व्यक्ति के पैरों की उंगलियां और अंगूठे को देखकर उसके भविष्य के बारे में जाना जा सकता है। बात करें विराट कोहली के पैरों की उंगलियों (Virat Kohli Toes) की तो जैसा कि तस्वीर में देखा जा सकता है, उनके अंगूठे की बगल वाली उंगली उनकी संभी उंगलियों से बड़ी है। इसे ग्रीक फुट (Greek Foot) भी कहा जाता है।

मिलती है कामयाबी

ग्रीक फुट (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के पैर के अंगूठे की बगल वाली उंगली साइज में थोड़ी बड़ी होती है, ऐसे लोग बहुत ही भाग्यशाली माने जाते हैं। ऐसी बनावट की उंगलियों वाले व्यक्ति अंतर्ज्ञानी, भावुक और रचनात्मक होते हैं। इनमें काफी एनर्जी होती है और यह स्वभाव से बहुत सक्रिय और स्पोर्टी होते हैं। ये हमेशा नए रोमांच और कार्यों के लिए तैयार रहते हैं। इतना ही नहीं इनमें नेतृत्व के गुण भी होते हैं, जो इन्हें कामयाब बनाती है। ग्रीक फुट वाले लोगों का अपने इमोशन्‍स पर अच्‍छा कंट्रोल होता है। ऐसे पुरुष अपनी पत्नी से भरपूर प्यार पाते हैं। इनकी पत्नियां नौकरी या बिजनेस करने वाली होती हैं।

नोट- यह खबर केवल मान्यताओं और सामान्य जानकारी पर आधारित है। न्यूजट्रैक किसी भी तरह की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।

Tags:    

Similar News