Sara Tendulkar Education: बॉलीवुड स्टारकिड्स से ज्यादा पढ़ी-लिखी हैं सारा तेंदुलकर, पास है ये डिग्री

Sara Tendulkar Degree: सारा तेंदुलकर ब्यूटी विद ब्रेन हैं। वह बचपन से ही पढ़ाई में बेहद अच्छी रही हैं। आइए जानते हैं कितनी पढ़ी-लिखी हैं सचिन की बेटी।

Written By :  Shreya
Update: 2024-08-02 05:46 GMT

Sara Tendulkar With Mother Anjali (फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

Sara Tendulkar Education: सोशल मीडिया सेंसेशन सारा तेंदुलकर (Sara Tendulkar) भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की बेटी हैं। सारा किसी न किसी वजह से चर्चा में छाई रहती हैं। वह सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। सचिन की बेटी बला की खूबसूरत हैं और खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड की स्टारकिड्स को भी टक्कर देती हैं। इसके अलावा वह पढ़ाई के मामले में भी स्टारकिड को पीछे छोड़ देती हैं। आइए जानें कितनी पढ़ी-लिखी हैं सारा तेंदुलकर।

सारा तेंदुलकर एजुकेशन क्वालिफिकेशन (Sara Tendulkar Education Qualification)

अपनी खूबसूरती से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाली सारा तेंदुलकर ब्यूटी विद ब्रेन हैं। सारा बेहद क्वालीफाइड हैं। वह बचपन से ही पढ़ाई में काफी अच्छी थीं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पूरी की है। इसके बाद वह अपने ग्रेजुएशन के लिए लंदन शिफ्ट हो गईं। जहां उन्होंने यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ लंदन से मेडिसिन की पढ़ाई की है। इसके बाद सचिन तेंदुलकर की बेटी (Sachin Tendulkar Ki Beti) ने डॉक्टरी में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सारा तेंदुलकर ने इसी साल यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन के मेडिसिन विभाग से क्लिनिकल और पब्लिक हेल्थ न्यूट्रिशन में मास्टर कंप्लीट किया है। उन्होंने डिस्टिंक्शन के साथ मास्टर्स की डिग्री हासिल की। बता दें सारा की मां अंजलि ने भी डॉक्टरी की ही पढ़ाई की थी। अंजलि तेंदुलकर पेश से पेडिट्रिशियन थीं। शिक्षा के क्षेत्र में बेटी के सफल होने पर सचिन तेंदुलकर ने अपनी खुशी सोशल मीडिया पर जाहिर की थी।

सारा तेंदुलकर कमाई (Sara Tendulkar Net Worth)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बता दें सारा एक सोशल मीडिया स्टार भी हैं। वह सोशल मीडिया पर एक पोस्ट से काफी कमाई करती हैं। साथ ही वह मॉडलिंग और विज्ञापन के जरिए भी खूब पैसा कमाती हैं। इसके अलावा वह हाल ही में एक ब्यूटी ब्रांड की ब्रांड एंबेसडर भी बनाई गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सारा तेंदुलकर 2023 तक 50 लाख से 1 करोड़ रुपये की संपत्ति की मालकिन बताई गईं।

Tags:    

Similar News