Old Coin Sell: इन सिक्को को बेचकर कमायें 2 से 10 लाख रूपए, यहाँ बेचें तुरंत मिलेगी अच्छी कीमत

Old Coin Sell: पुराने सिक्कों की खरीदारी ऑनलाइन वेबसाइट पर की जाती है। अगर कोई व्यक्ति पुराने सिक्के रखता है तो उसे लाखों-करोड़ों रुपये कमाने का सुनहरा मौका मिलता है।

Update: 2023-04-09 10:12 GMT
Old Coin Sell (Image Credit-Social Media)

Old Coin Sell: लोग अकसर पुरानी चीज़ों को घर से हटाने की बात करते हैं लेकिन वहीँ दुनिया में कई लोग ऐसे भी हैं जो अनोखी चीजें जमा करने का शौक रखते है। अगर आपको भी पुराने सिक्कों को जमा करने का शौक हैं तो इससे आपको बड़ा फायदा हो सकता है। आप पुराने सिक्कों की आमने-सामने कीमत भी प्राप्त कर सकते हैं। पुराने सिक्कों की खरीदारी ऑनलाइन वेबसाइट पर की जाती है। अगर कोई व्यक्ति पुराने सिक्के रखता है तो उसे लाखों-करोड़ों रुपये कमाने का सुनहरा मौका मिलता है।

चांदी के सिक्कों के बदले 2 लाख रु

ऑनलाइन वेबसाइट पर आप एक रुपए के चांदी के सिक्के के 2 लाख रुपए पा सकते हैं। लेकिन ये सिक्का आजादी से पहले का होना चाहिए। इसी तरह वैष्णो देवी की तस्वीर वाला सिक्का भी बेहद खास माना जाता है। अगर आपके पास भी वैष्णो देवी की तस्वीर वाला सिक्का है तो आपको 10 लाख रुपए मिल सकते हैं। पुराने सिक्कों को वेबसाइट पर बेचने से मुनाफा होता है। लेकिन सिक्का बेचने से पहले आपको उसके बारे में पूरी जानकारी भी होनी चाहिए।

कैसे स्थिति कीमत को प्रभावित करती है

आइए पहले सिक्के का मूल्य पता करें। फिर तारीख और मिनट नोट कर लें। ये सारी जानकारी कहीं न कहीं सिक्के पर ही होगी। फिर आप उन्हें ऑनलाइन सर्च इंजन पर जाकर बेच सकते हैं। स्थिति बेचे जाने वाले सिक्के की कीमत को प्रभावित करती है। सिक्के के दोनों पहलू देखें और सुनिश्चित करें कि ये गंदा और खराब नहीं है। इसके लिए आपको सिक्के का उतना ही मूल्य दिया जाएगा।

सोने की तरह कीमत

भारत का सबसे पुराना सिक्का लाखों में बिकता है। पहले भारतीय सिक्के - पंचमार्क वाले सिक्के जिन्हें पुराण, कर्षपण या पान कहा जाता है। ये सिक्के प्राचीन भारत के महाजनपदों द्वारा छठी शताब्दी ईसा पूर्व में ढाले गए थे। अगर इन सिक्कों को वेबसाइट पर बेचा जाता है तो ग्राहक को अच्छी कीमत मिलती है। इनका मूल्य सोने के समान होता है। पुराने सिक्कों की इस बिक्री में आपको 10 पैसे के सिक्के के 2 लाख रुपए मिल सकते हैं। वहीं, Quikr पर इस कॉइन के ज्यादा पैसे मिल सकते हैं।

Tags:    

Similar News