Shikhar Dhawan Lifestyle: करोड़ों की संपत्ति, आलीशान बंगला और कारें, देखें शिखर धवन की लैविश लाइफस्टाइल

Shikhar Dhawan Net Worth 2024: क्रिकेट के जरिए शिखर धवन ने दुनियाभर में खूब शौहरत और दौलत कमाई है। आज के समय में वह लैविश लाइफस्टाइल जीते हैं। आइए जानें उनकी नेटवर्थ के बारे में।

Written By :  Shreya
Update: 2024-08-24 05:42 GMT

Shikhar Dhawan (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Shikhar Dhawan Retirement: भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने इंटरनेशनल और डोमेस्टिक क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्होंने आज यानी शनिवार सुबह अपने रिटायरमेंट (Shikhar Dhawan Retirement) का एलान किया है। अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शिखर ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए बताया कि अब वह अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट खेलते नजर नहीं आएंगे। इस खबर ने टीम इंडिया के फैंस (ICT Fans) का दिल तोड़ दिया है।

38 साल के इस क्रिकेटर ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा- जैसे ही मैं अपनी क्रिकेट यात्रा का यह अध्याय समाप्त कर रहा हूं, मैं अपने साथ अनगिनत यादें और कृतज्ञता लेकर जा रहा हूं। प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद! जय हिंद!

Full View

2010 में किया था डेब्यू (Shikhar Dhawan Career)

बता दें टीम इंडिया (Team India) में शिखर धवन ने साल 2010 में डेब्यू (Shikhar Dhawan Debut) किया था। उन्होंने 20 अक्टूबर 2010 को विशाखापट्टनम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था। जबकि खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच 10 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ (Shikhar Dhawan Last Match) खेला था। तब से उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम में जगह नहीं मिली थी। अपने 13 साल के करियर में वह 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

शिखर धवन लाइफस्टाइल (Shikhar Dhawan Lifestyle)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

क्रिकेट के जरिए शिखर धवन ने दुनियाभर में खूब नाम कमाया। इसी खेल से उन्होंने दौलत भी काफी कमाई। आज के समय में शिखर लैविश लाइफस्टाइल जीते हैं। उनके पास आलीशान घर, लग्जरी कारों का कलेक्शन, शानदार घड़ियों समेत करोड़ों की नेटवर्थ है। आज हम आपको उनकी लाइफस्टाइल और नेटवर्थ के बारे में बताने जा रहे हैं।

शिखर धवन घर (Shikhar Dhawan House)

शिखर धवन का नाम टीम इंडिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में शामिल है। धवन के पास कई प्रॉपर्टीज हैं, जिनमें उनका दिल्ली वाला आलीशान बंगला भी शामिल है। खिलाड़ी का दिल्ली में एक शानदार घर है, जिसकी कीमत करीब 6 करोड़ रुपये के आसपास है। गुरुग्राम और मुंबई में भी उनके नाम कई प्रॉपर्टीज हैं। इंडिया के अलावा उनके पास ऑस्ट्रेलिया में भी एक अपार्टमेंट है, जिसे उन्होंने 730,000 डॉलर में 2015 में खरीदा था। इस घर में फिलहाल उनकी एक्स-पत्नी आयशा रहती हैं। इनके अलावा धवन ने कई अन्य प्रॉपर्टीज में भी निवेश कर रखा है।

शिखर धवन कार कलेक्शन (Shikhar Dhawan Car Collection)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज रहे शिखर धवन को महंगी गाड़ियों का भी काफी शौक है। उनके गैराज में एक से बढ़कर एक गाड़ियां खड़ी हैं। धवन के कार कलेक्शन में मर्सिडीज GL350 CDI, बीएमडब्ल्यू 6 जीटी, ऑडी ए6, रेंज रोवर स्पोर्ट्स कार हैं। इसके अलावा उनके पास सुजुकी हायाबुसा, हार्ले डेविडसन फैट बॉय, कावासाकी निंजा ZX-14R जैसी कई महंगी बाइक्स भी हैं।

शिखर धवन घड़ियां (Shikhar Dhawan Watch Collection)

महंगी घड़ियों के शौकीन शिखर धवन के पास Corum, Tag Heuer जैसे बांड्स की घड़ियां हैं। उनके पास हीरों से जड़ी एक Audemars Piguet Royal Oak Offshore घड़ी भी है। जिसकी कीमत करीब 72 लाख रुपये है।

शिखर धवन नेटवर्थ (Shikhar Dhawan Net Worth In Rupees 2024)

टीम इंडिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक शिखर धवन बीसीसीआई और आईपीएल से बंपर कमाई कर चुके हैं। बीसीसीआई ने उन्हें ग्रेड-ए कैटेगरी में रखा था, जिसके तहत वह सालाना 5 करोड़ रुपये कमाते थे। वहीं, IPL में पंजाब किंग्स की ओर से खेलने के लिए उन्हें 8.25 करोड़ रुपये की मोटी रकम दी जाती थी। क्रिकेट के अलावा धवन सोशल मीडिया, ब्रांड एंडोर्समेंट, एड्स से काफी ज्यादा कमाई करते हैं। बात करें शिखर धवन के नेटवर्थ (Shikhar Dhawan Net Worth) की तो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वह करीब 96 करोड़ रुपये संपत्ति के मालिक हैं।

Tags:    

Similar News