मिनटों में एंड्रायड फोन हो सकता है चार्ज, कभी अपनाकर देखिए यह 6 बेहतरीन फॉर्मूले

Update:2016-11-07 11:53 IST

लखनऊ: आजकल एंड्रायड फोन का ज़माना है। जिसके हाथ में देखो, उसी के हाथ में ऐसे मोबाइल फोन दिख जाते हैं। लेकिन ऐसे फोन रखने वालों से जब भी बैट्री की बात की जाती है, तो बेचारे बड़े परेशान हो जाते हैं। जितने भी एंड्रायड यूजर होते हैं, उनकी बस एक शिकायत रहती है कि उनके फोन में बैट्री नहीं रूकती है। बार-बार चार्जिंग पर लगाना पड़ता है। जब कहीं दूर जाते हैं, तो भी चार्जर साथ लेके घूमना होता है क्योंकि कब फोन की बैट्री बैठ जाए, कोई नहीं जानता है।

एंड्रायड यूजर की टेंशन को कम करने के लिए आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स, जिनसे आपका एंड्रायड फोन जल्दी चार्ज हो जाएगा और आप उसकी बैट्री को भी बचा सकेंगे।

आगे की स्लाइड में जानिए कैसे चार्जर होते हैं मोबाइल के दुश्मन

वायरलेस चार्जर एंड्रायड फोन की बैट्री का सबसे बड़ा दुश्मन होता है। इसलिए कभी भी फोन को वॉयरलेस चार्जर से चार्ज न करें। इससे फोन देर से चार्ज होता है।

आगे की स्लाइड में जानिए जल्दी फोन चार्ज करने के लिए कैसा चार्जर खरीदें

एंड्रायड फोन को चार्ज करने के लिए मार्केट में खास तरह के चार्जर आते हैं। इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपका फोन कम समय में जल्दी चार्ज जो जाए तो फास्‍ट चार्जर खरीदें।

आगे की स्लाइड में जानिए कब नहीं यूज करें गलती से भी फोन

ज्यादातर लोगों को मोबाइल फोबिया होता है उन्हें फोन से दूर रहना पसंद नहीं होता है। चार्जिंग पर होते हुए भी फोन में लगे ही रहते हैं। फिर कहेंगे कि मेरा फोन देर से चार्ज होता है, ऐसे लोगों को चाहिए कि फोन को हमेशा वॉल चार्जर पर ही लगाएं। इससे आप वहां फोन यूज भी नहीं कर पाएंगे और फोन जल्दी से चार्ज भी हो जाएगा।

आगे की स्लाइड में जानिए किस तरह फोन जल्दी हो सकते हैं चार्ज

कहते हैं कि फोन को स्विच ऑफ करके चार्ज करने से एंड्रायड सेट जल्दी चार्ज होते हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या करें चार्जिंग से पहले फोन के साथ

चार्जिंग में लगाने से पहले फोन को एयरप्लेन मोड में डाल दें क्योंकि जब फोन में लगातार इंटरनेट चलता रहता है, तो कई सारी एप्प चलती रहती हैं, जिससे बैट्री की खपत होती रहती है।

आगे की स्लाइड में जानिए आपकी किस अच्छी आदत से जल्दी फोन हो सकता है चार्ज

वहीं फोन में अनचाहे फीचर्स को बंद करने से भी फोन जल्दी चार्ज होता है।

आगे की स्लाइड में जानिए किस फीचर से फोन में रहती है ज्यादा बैट्री

एंड्रायड फोन में पॉवर सेविंग मोड को हमेशा ऑन रखना चाहिए। इससे बैट्री की काफी बचत होती है।

Tags:    

Similar News