Top 10 Mehndi Designs: आज़माइये इन आसान सी खूबसूरत मेहंदी डिजाइन को, इंगेजमेंट सेरेमनी के लिए हैं परफेक्ट

Top 10 Mehndi Designs: यहां इस आर्टिकल में, हम आपके लिए सबसे अच्छी इंगेजमेंट मेहंदी डिजाइन शेयर करेंगे। इससे आपके हाथ में वो खास अंगूठी और भी खूबसूरत और आकर्षक लगेगी।

Update:2023-05-17 16:14 IST
Top 10 Mehndi Designs (Image Credit-Social Media)

Top 10 Mehndi Designs: हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि वो अपनी सगाई के मौके पर राजकुमारी की तरह दिखे। भारत में दुल्हन की हर एक चीज़ बेहद यूनिक और खास हो ऐसा हर कोई चाहता है। इसमें केवल मेकअप, ज्वैलरी और ऑउटफिट महत्वपूर्ण भूमिका नहीं निभाते हैं। बल्कि एक काफी अहम चीज़ भी है जो ब्राइडल लुक को पूरा करता है। आपने सही अनुमान लगाया, हम मेहंदी के बारे में बात कर रहे हैं। सगाई की रस्म एक ऐसा दिन होता है जब दुल्हन के हाथ में सजी मेहँदी पर हर किसी की नज़र टिकी रहती है। ऐसे में न सिर्फ ब्राइडल बल्कि हर कोई मेहँदी लगता है। ऐसे में हम आपके लिए कुछ आसान मेहँदी की डिज़ाइनस लेकर आये हैं।

यहां इस आर्टिकल में, हम आपके लिए सबसे अच्छी इंगेजमेंट मेहंदी डिजाइन शेयर करेंगे। इससे आपके हाथ में वो खास अंगूठी और भी खूबसूरत और आकर्षक लगेगी।

टॉप 10 सगाई मेहंदी डिजाइन

1. डिजाइन 1

ये एक बहुत ही सरल डिज़ाइन है लेकिन वास्तव में आकर्षक लगती है। इस तरह के डिजाइन आपके हाथों को और भी गोरा और खूबसूरत बनाते हैं।

2. डिजाइन 2

ये एक सरल लेकिन बहुत ही सुंदर डिजाइन है। वैकल्पिक रूप से भरे हुए चेक इस डिज़ाइन को और भी सुंदर और प्यारा बनाते हैं।

3. डिज़ाइन 3

यह मोर-पंख जैसा पैटर्न हथेली के आधे हिस्से को कवर करता है, जबकि दूसरे आधे हिस्से पर घुमावदार पैटर्न वास्तव में सुंदर दिखता है।

4. डिजाइन 4

ये एक सुंदर मारवाड़ी डिजाइन है। यदि आप बारीकी से देखें तो मूल भाव वास्तव में सरल है। हाथ आंशिक रूप से भरा हुआ है जबकि उंगलियों पर बिंदीदार पैटर्न ऐसा लगता है जैसे यह एक सुंदर आभूषण है।

5. डिजाइन 5

सगाई की रस्म के दौरान घने मेहंदी डिजाइन से बचना चाहिए क्योंकि वे अंगूठी को छुपाते हैं। यह एक और खूबसूरत और हल्का डिज़ाइन है, जो सगाई समारोहों के लिए बहुत अच्छा है।

6. डिजाइन 6

समारोह के दौरान हाथ के पीछे मेहंदी वास्तव में अधिक दिखाई देती है। ये मेहंदी डिजाइन वास्तव में प्यारी और मनमोहक है। देखिए इस डिजाइन की शान और सगाई की अंगूठी कितनी खूबसूरत लग रही है।

7. डिजाइन 7

ये हाथ के पिछले हिस्से के लिए एक और खूबसूरत मेहंदी डिजाइन है। फ्लोरल डिजाइन हमेशा ऐसे ही खूबसूरत लगते हैं। जब आप यह मेहंदी डिज़ाइन करवाती हैं, तो आप गर्व से अपनी सगाई की अंगूठी दिखा सकती हैं।

8. डिजाइन 8

ये डिज़ाइन रिंग समारोह के दौरान आपकी सगाई की अंगूठी को दिखाने के लिए एकदम सही है। यहां, मुख्य ध्यान अंगूठी पर है जबकि डिजाइन हाथ के प्रमुख क्षेत्र को बहुत खूबसूरती से कवर कर रहा है।

9. डिजाइन 9

ये उन अद्वितीय डिजाइनों में से एक है जो सघन होने के साथ-साथ आपके सगाई समारोह के लिए उपयुक्त हैं। हथेली पर बनी मोर की डिजाइन वाकई बहुत खूबसूरत होती है।

10. डिजाइन 10

कुछ लड़कियां ऐसी होती हैं जिन्हें मेहंदी की महक पसंद नहीं होती है। लेकिन इसका भी सलूशन हमारे पास है। अपवाद हर जगह हैं और हमारे पास इस समस्या का समाधान है! ये एक अस्थायी टैटू मेहंदी है, जो उन लड़कियों के लिए एकदम सही है जो मेहंदी को ज्यादा पसंद नहीं करती हैं। ये बाजार में आसानी से मिल जाते हैं और सबसे अच्छी बात यह है कि आप मेहंदी के रंग को अपनी ड्रेस से मैच कर सकती हैं।

Tags:    

Similar News